हूती विद्रोहियों ने फिर एक जहाज को बनाया निशाना; इसराइल से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2123449

हूती विद्रोहियों ने फिर एक जहाज को बनाया निशाना; इसराइल से जुड़ा है मामला

Houthi Rebels: हूती विद्रोहियों ने आज यानी 22 फरवरी को अदन की खाड़ी में एक जहाज को निशाना बनाया है. जिससे जहाज में आग लग गई है. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है. 

हूती विद्रोहियों ने फिर एक जहाज को बनाया निशाना; इसराइल से जुड़ा है मामला

Houthi Rebels: यमन के हूती विद्रोहियों ने आज यानी 22 फरवरी को अदन की खाड़ी में एक जहाज को निशाना बनाया है. जिससे जहाज में आग लग गई है. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है. अधिकारियों के मुताबिक, इजराइल ने अपने बंदरगाह शहर इलियट के पास एक और हूती हमले को रोकने का दावा किया है. 

ये हमले ऐसे वक्त में हुए हैं, जब हूती विद्रोहियों ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजराइल के युद्ध को लेकर अपने हमले तेज कर दिए हैं. ब्रिटेन की सेना के यूनाइटेड किंगडम समुद्री व्यापार संचालन केंद्र ने कहा कि अदन की खाड़ी में बृहस्पतिवार को हुए हमले में दो मिसाइल दागी गईं. इस हमले में एक अज्ञात जहाज जलकर खाक हो गया. 

इस बीच, इलियट के ऊपर बृहस्पतिवार की सुबह सायरन बजने लगा, जिसके बाद ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किए गए, जो ऊपर आकाश में एक अवरोधन के रूप में दिखाई दे रहे थे. इजराइली सेना ने बाद में कहा कि यह अवरोधन उसकी ऐरो मिसाइल रक्षा प्रणाली के जरिए किया गया था. 

गाजा में 7 अक्टूबर से हिंसा जारी
वाजेह हो कि गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 आम नागरिकों की मौत हुई थी. जिसके बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया. जिसमें 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र संघ का कहना है कि गाजा में कोई भी जगह सुरक्षित नहीं है. चारों तरफ इसराइली फौज हमले कर रही है. जिससे ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. 

हॉस्पिटल बन चुका है कब्रिस्तान
इस बीच संयुक्त राष्ट्र एक अधिकारी ने हैरान करने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसराइली सैन्य ऑपरेशन की वजह से नासिर अस्पताल बेहद बुर दौर से गुजर रहा है. जिससे हॉस्पिटल एक कब्रिस्तान में बदल गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गाजा में बद से बदत्तर हालात हो गए हैं   

Trending news