Hamas Chief Meeting in Egypt: हमास के चीफ जाएंगे मिस्र? क्या फिर से होगा सीजफायर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2019687

Hamas Chief Meeting in Egypt: हमास के चीफ जाएंगे मिस्र? क्या फिर से होगा सीजफायर

Hamas Chief Meeting in Egypt: हमास के चीफ इस्माइल हानियेह मिस्र का दौरा करने वाले हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां सीजफायर और बंदियों को छोड़ने पर चर्चा हो सकती है. पढ़ें पूरी खबर

Hamas Chief Meeting in Egypt: हमास के चीफ जाएंगे मिस्र? क्या फिर से होगा सीजफायर

Hamas Chief Meeting in Egypt: खबर सामने आ रही है कि गाजा में सीजफायर और इजराइल के साथ कैदियों की अदला-बदली पर बातचीत के लिए हमास के चीफ इस्माइल हानियेह बुधवार को मिस्र का दौरा करने वाले हैं. बता दें इससे पहले भी एक कतर के जरिए कुछ दिनों के लिए सीजफायर हुआ था. इस दौरान बंधकों की अदला बदली की गई थी. हालांकि यह सीजफायर एक हफ्ते तक ही चल सका और फिर फायरिंग शुरू हो गई.

क्या फिर होगा सीजफायर?

सूत्र ने मंगलवार को एएफपी को बताया कि कतर में रहने वाले हनियेह मिस्र में "हाई लेवल" हमास डेलीगेशन का नेतृत्व करेगा, जहां वह मिस्र के खुफिया प्रमुख अब्बास कामेल और दूसरे लोगों के साथ बातचीत करेंगे. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया कि यह बातचीत "कैदियों की रिहाई के लिए एक समझौता तैयार करने, आक्रामकता और युद्ध को रोकने और गाजा पट्टी पर लगाए गए घेराबंदी को खत्म करने पर होगी."

सूत्र के मुताबिक, मिस्र में बातचीत "मानवीय सहायता की डिलीवरी, गाजा पट्टी से इजरायली सेना की वापसी और विस्थापित लोगों की उत्तर में उनके कस्बों और गांवों में वापसी" पर फोकस रहेगी. 7 अक्टूबर को इजराइल और हमास के बीच वॉर शुरू हुआ था. इशके बाद से हानियेह का यह दूसरा दौरा होने वाला है.

गाज़ा में बद से बदतर होते हालात

गाज़ा में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. लोगों के पास साफ पानी और खाने की कमी है. ह्यूमन राइट्स वॉच ने कहा है कि इजराइल की मंशा है कि वह गाजा को भूखा मारना चाहता है. वह भूख को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. गाजा में मरने वाले लोगों की तादाद 20 हजार पहुंचने वाली है. हर रोज कम से कम 100 लोग इजराइल के हमलों में मारे जा रहे हैं.

Trending news