Cuba Supports Palestine: फिलिस्तीन की हिमायत में उतरा क्यूबा; US दूतावास पर विरोध-प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1976373

Cuba Supports Palestine: फिलिस्तीन की हिमायत में उतरा क्यूबा; US दूतावास पर विरोध-प्रदर्शन

Cuba के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज़-कैनेल के नेतृत्व में हजारों लोगों ने फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने और इज़राइल और हमलों का विरोध करने के लिए मार्च निकाला.

Cuba Supports Palestine: फिलिस्तीन की हिमायत में उतरा क्यूबा; US दूतावास पर विरोध-प्रदर्शन

Cuba supports and march for palestine: फिलिस्तीन को दुनिया भर के नेताओं से समर्थन मिलने का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज़-कैनेल ने हवाना में फिलिस्तीन के समर्थन में एक विशाल मार्च निकाला. क्यूबा के हजारों लोगों ने राष्ट्रपति मिगुएल डियाज़-कैनेल और प्रधान मंत्री मैनुअल मारेरो के नेतृत्व इस मार्च में हिस्सा लिया और फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाई. 

अमेरिकी एंबेसी के पास लगे नारे
मार्च जब अमेरिकी एंबेसी के पास पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में बैनर उठाए जिन पर लिखा था, "यह दूतावास आतंकवाद को फंड करता है". हजारों प्रदर्शनकारियों ने फिलिस्तीनी झंडे हाथों में ले रखे थे. मार्च के दौरान राष्ट्रपति डियाज़-कैनेल को 'लॉंग-लिव फिलिस्तीन' के नारे लगाते हुए देखा गया. क्यूबा के इंटिरियर मिनिस्ट्री ने एक्स पर कहा कि, "एक घंटे तक चले मार्च में 100,000 लोगों ने हिस्सा लिया. 7 अक्टूबर को गाजा पर इजरायली हमलों के शुरू होने के बाद से क्यूबा में आयोजित कई फिलिस्तीन समर्थक रैलियों में से यह सबसे बड़ी रैली थी."

फिलिस्तीनी छात्रों से मिले थे राष्ट्रपति
क्यूबा में फ़िलिस्तीनी छात्रों के साथ हाल ही में एक बैठक में डियाज़-कैनेल ने फ़िलिस्तीन और फ़िलिस्तीनियों के साथ क्यूबा के लोगों के खड़े होने की बात कही थी.

इजराइल के हमलों को बर्दाशत नहीं करेगा क्यूबा 
क्यूबा के राष्ट्रपति ने इस बात पर भी जोर दिया था कि उनका देश फिलिस्तीन पर हो रहे इजराइल के जुल्म को बर्दाशत नहीं करेगा. और कहा था कि, इजरायल ने फिलिस्तीन की जमीन पर कब्जा कर रखा है और 75 साल से फिलिस्तीनियों पर जुल्म कर रहा है. इजराइल के फिलिस्तीनी जमीन पर कब्जे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. बता दें कि पिछले महीने क्यूबा के राष्ट्रपति ने गाजा में नागरिकों पर इजरायली बमबारी और उनके घरों, अस्पतालों और जरूरी चीज़ों को नष्ट करने की कड़ी निंदा की थी.

Trending news