आखिरी दीदार के लिए मुख्तार अंसारी के घर उमड़ा जनसैलाब; मोहम्मदाबाद में दुकानें बंद
Advertisement

आखिरी दीदार के लिए मुख्तार अंसारी के घर उमड़ा जनसैलाब; मोहम्मदाबाद में दुकानें बंद

Mukhtars Ansari Native Town: मुख्तार अंसारी के पारिवारिक जराए ने बताया कि, उन्हें गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा जो अंसारी परिवार के घर से तकरीबन आधा किलोमीटर दूर स्थित है. इस बीच जिले के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी हैं.

 

आखिरी दीदार के लिए मुख्तार अंसारी के घर उमड़ा जनसैलाब; मोहम्मदाबाद में दुकानें बंद

Mukhtar Ansari News: यूपी के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की बॉडी को शुक्रवार को बांदा मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा पोस्टमार्टम किये जाने के बाद गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया जाएगा. इस बीच गाजीपुर और मऊ समेत आसपास के जिलों में हिफाजत के पुख्ता इंतेजामात किए गए हैं. पारिवारिक जराए ने बताया कि अंसारी काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा जो अंसारी परिवार के घर से तकरीबन आधा किलोमीटर दूर स्थित है. जराए ने बताया कि इसी कब्रिस्तान में मुख्तार के मां-पिता की कब्र हैं. उन्होंने बताया कि मुख्तार की बॉडी को देर शाम तक यहां लाये जाने की उम्मीद है.

अंसारी फैमिली के घर से कब्रिस्तान तक बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है और जगह-जगह बैरीकेडिंग की गई है. बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने न्यूज एजेंसी को फोन पर बताया कि 'मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत हो गई.  इस बीच मोहम्मदाबाद यूसुफपुर में दुकानें और बाजार बंद हो गए हैं और लोग मुख्तार की बॉडी का इंतजार कर रहे हैं. मुहम्मदाबाद गाजीपुर जिले का तहसील हेडक्वार्टर है, जहां लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखी हैं. इस बीच लोग युसूफपुर मोहम्मदाबाद में मुख्तार अंसारी के घर पर लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है.

बीएसपी के पूर्व जिलाध्यक्ष गुलाब राम ने न्यूज एजेंसी को बताया कि, सहानुभूति में दुकानें बंद हैं. लोग उनके अंतिम दर्शन करना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि, मुख्तार अंसारी को यहीं कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. वहीं मकामी दुकानदार अलगू कुशवाहा ने कहा कि, मुख्तार अंसारी से  लोगों को सहानुभूति है. इस वजह से लोगों ने खुद ही अपनी दुकानें बंद की हैं. वहीं,  मऊ में भी हिफाजत के पुख्ता इंतेजामात किए गए है और बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. एक ऑफिसर ने बताया कि मऊ, गाजीपुर, बलिया समेत आसपास के इलाकों में दफा 144 लगाई गई है.इस बीच भदोही से मिली खबर के मुताबिक, मुख्तार अंसारी की बांदा में मौत के बाद उसकी बॉडी को गाज़ीपुर ले जाये जाने के मद्देनजर भदोही जिले में नेशनल हाईवे पर पीएसी के साथ बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात करके सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है.

Trending news