Eid-Ul-Adha In Bihar& Jharkahnd: बिहार और झारखंड में बकरीब की धूम; CM नीतीश-हेमंत ने दी मुबारकबाद
Advertisement

Eid-Ul-Adha In Bihar& Jharkahnd: बिहार और झारखंड में बकरीब की धूम; CM नीतीश-हेमंत ने दी मुबारकबाद

Eid Ul Adha Bihar-Jharkhand: त्याग और कुर्बानी का त्योहार ईद उल अजहा पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है. बिहार और झारखंड में भी ईद की रौनक नजर आ रही हैं. दोनों राज्यों के सीएम ने पवित्र पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी.

Eid-Ul-Adha In Bihar& Jharkahnd: बिहार और झारखंड में बकरीब की धूम; CM नीतीश-हेमंत ने दी मुबारकबाद

Bakrid 2023:  बिहार और झारखंड की ईदगाहों और मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई. पटना में ईद के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट नजर आया. जगह-जगह हिफाजत के पुख्ता इंतेजाम किए गए. पटना के गांधी मैदान में लोगों ने बड़ी तादाद में ईद उल अजहा की नमाज अदा की. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ईद के अवसर पर प्रदेश और देशवासियों को मुबारकबाद पेश की. साथ ही उन्होंने त्योहार को शांति और आपसी भाईचारे से मनाने की अपील की. सीएम नीतीश कुमार ने ईद-उल-अजहा के अवसर पर तमाम देशवासियों को दी. उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार आस्था का त्योहार है. खुदा की रजा के लिए बड़ी से बड़ी कुर्बानी के लिए तैयार रहना इस त्योहार का आदर्श है.

वहीं, बिहार के डिप्टी सीएम  तेजस्वी प्रसाद यादव ने अवाम को ईद उल अजहा की मुबारकबाद पेश करते हुए कहा कि यह त्योहार आस्था और बलिदान का अजीज त्योहार है. मुस्लिम भाई-बहन इस त्योहार को अकीदत के साथ मनाते हैं और खुदा की बारगाह में कुर्बानी पेश करते हैं. तेजस्वी ने तमाम लोगों से शांति और सद्भावना के साथ त्योहार मनाने की अपील की. बिहार के कई नेताओं ने जनता को ईद की बधाई देते हुए देश में अमन और एकता की दुआ की.

बीजेपी के सीनियर लीडर नेता शाहनवाज हुसैन ने ईद-अल-अजहा के अवसर पर सुपौल स्थित एक मस्जिद में नमाज अदा की. नमाज के बाद उन्होंने अपने पैगाम में कहा कि, मैं बिहार और देश के सभी लोगों को ईद की शुभकामनाएं देता हूं. यह सिर्फ जानवर की क़ुर्बानी का त्योहार नहीं बल्कि अपने अंदर की कमियां के भी क़ुर्बानी दें. इस त्योहार को मिलकर मनाएं और भाईचारा बनाए रखें. यह ईद आपके लिए खुशियां लेकर आए.

ईद-उल-अजहा के अवसर पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरे ने लोगों को मुबारकबाद पेश की. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, त्याग, समर्पण और बलिदान का यह त्योहार आप सभी के जीवन में समृद्धि लाए. आप सभी स्वस्थ और सुखी रहें, यही कामना करता हूं. अन्य राज्यों के साथ-साथ झारखंड में भी ईद की रौनक नजर आई. रांची में हर्षोल्लास के साथ बकरीद की नमाज अदा की गई. नमाज के बाद देश में अमन-चैन के लिए दुआ की गई. सुबह 5.30 से लोग मस्जिदों में आना शुरू हो गए थे.  8 बजे तक कई मस्जिदों में बकरीद की नमाज मोकम्मल हो गई. नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर बकरीद की बधाइयां दी.

Watch Live TV

Trending news