Hezbollah Israel War: इसराइली हवाई हमले से सिहर उठा लेबनान, मारे गए 477 लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2257149

Hezbollah Israel War: इसराइली हवाई हमले से सिहर उठा लेबनान, मारे गए 477 लोग

Hezbollah Israel War: 7 अक्टूबर के बाद से इसराइल ने मेस अल-जबल के दक्षिण-पूर्वी गांव पर भी दो हमले किए, जिसमें हिजबुल्लाह के दो लड़ाके मारे गए थे और एक दूसरे जख्मी हो गया था.

 Hezbollah Israel War: इसराइली हवाई हमले से सिहर उठा लेबनान, मारे गए 477 लोग

Hezbollah Israel War: दक्षिणी लेबनान के कई गांवों और कस्बों पर इसराइली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के पांच लड़ाके मारे गए हैं, जबकि 5 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, जराए ने 20 मई को कहा कि इसराइली युद्धक विमानों ने दक्षिण-पश्चिमी शहर नकौरा पर चार हमले किए, जिसमें हिजबुल्लाह के 2 सदस्य मारे गए और तीन दूसरे जख्मी हो गए है. 

इसराइल ने मेस अल-जबल के दक्षिण-पूर्वी गांव पर भी दो हमले किए, जिसमें हिजबुल्लाह के दो लड़ाके मारे गए थे और एक दूसरे जख्मी हो गया था. एक और हमले में इसराइल ने पूर्वी लेबनान में लेबनान-सीरियाई सीमा पर अल-कुसैर शहर पर हमला किया, जिसमें हिजबुल्लाह का एक सदस्य मारा गया और एक जख्मी हो गया था. इस बीच हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने कई इसराइली ठिकानों पर हमला कर करारा जवाब दिया है. 

अब तक इतने मारे गए हिजबुल्लाह के लड़ाके
गौरतलब है कि 7 अक्टूबर के बाद से लेबनानी सुरक्षा जराए के मुताबिक, हिजबुल्लाह और इसराइल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 477 लोग मारे गए हैं, जिनमें 301 हिजबुल्लाह के सदस्य और 89 नागरिक हैं. वहीं, गाजा में अब तक 35 हजार से ज्यादा मासूम लोगों की मौत हो गई है. जबकि 78 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. 

लोगों की भूखमरी से हो रही है मौत
एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गाजा में लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. लोग भूख से पड़प रहे हैं और लोगों की भूख की वजह से मौत हो रही है. वहां, लोगों पीने को साफ पानी तक नसीब नहीं हो रहा है. जिससे मानवीय संकट पैदा हो गया है. इस बीच इसराइली फौज गाजा के रफाह शहर में भीषण गोलीबारी और हवाई हमले कर रही है. जिससे 10 लाख लोगों की जान खतरें में हैं. 

Trending news