Reduce Face Fat: कर लें ये 5 काम, चंद दिनों में दिखेगा बड़ा असर
Advertisement

Reduce Face Fat: कर लें ये 5 काम, चंद दिनों में दिखेगा बड़ा असर

How to Reduce Face Fat: फेस फैट की समस्या से काफी लोग परेशान हैं. ऐसे में हम आपके लिए 5 ऐसी चीजें लेकर आए हैं, जो फेस फैट को कम करने काम करेंगी. तो चलिए जानते हैं.

Reduce Face Fat: कर लें ये 5 काम, चंद दिनों में दिखेगा बड़ा असर

Reduce Face Fat: फेस फैट या चेहरे पर फैट होने से काफी लोग परेशान होता है. लोगों के मन में सवाल रहता है कि आखिर फेस फैट कैसे घटाएं (how to reduce face fat). ऐसे में हम आपको फेस फैट लॉस का खास तरीका बताने वाले हैं. इसके लिए आपको कोई फेस फैट योगा और एक्सरसाइज की जरूरत नहीं होगी. चेहरे की चर्बी की वजह से लुक्स पर काफी असर पड़ता है. ऐसे में लोग इस दिक्कत से निजात पाना चाहते हैं. हम आपके लिए एक खास तरीका लेकर आए हैं जिससे कुछ ही दिनों में आपका चेहरा पतला लगने लगेगा. तो चलिए जानते हैं

चहरे का फैट कैसे घटाएं (How to reduce face fat)

चेहरे से फैट कम करने के लिए आपको हमारी बताई कुछ चीजों को फॉलो करना होगा. कुछ ही दिनों में आपको काफी बड़ा बदलाव चेहरे में देखने को मिलेगा.

इस चीज से बना लें दूरी

चेहरे से फैट कम करना चाहते हैं तो चीनी से दूरी बना लें. चीनी कार्बोहाईड्रेट का सिंपल फॉर्म होती है, ये शरीर में जाकर पानी को रोकने का काम करती है. जिसकी वजह से चेहरा फूला हुआ लगता है.

फेस को दिखाना है स्लिम तो दुश्मन है ये चीज

अगर आप चाहते हैं कि आपका चेहरा पतला दिखे और इसपर से फैट गायब हो जाए. तो आपको चावलों के सेवन से बचना चाहिए. चावल शरीर में इन्फलामेशन पैदा करता है, जिसकी वजह से चेहरा मोटा लगता है. आंखों पर भी उभार आ जाता है.

ये हरी रंग की चीज है आपकी दोस्त

अगर चेहरे से फैट कम करना है तो हरी सब्जियों का सेवन करना शुरू कर दें. डाइट में सलाद रखें, और हर रोज हरी सब्जियां लिया करें.

नमक है आपका दुश्मन

नमक का सेवन कम करें. घर में बनने वाली कई चीजों में सोडियम की मात्रा काफी ज्यादा होती है. जिनका सेवन करने से चेहरा मोटा लगने लगता है. इसके अलावा पैक्ड फूड में भारी मात्रा में सोडियम होता है. जो ना सिर्फ ब्लड प्रेशर बढ़ाता है, बल्कि इसकी वजह से फेस मोटा लगने लगता है.

ये काम करना सोने पर सुहागा

किसी आउटडोर गेम को अपनी लाइफ में शामिल करें. जैसे बैडमिंटन, क्रिकेट, फुटबॉल, बास्किट बॉल आदि. ऐसा करने से आप कैलोरीज बर्न करेंगे, और आपके चेहरे का फैट कम होने लगेगा.

Trending news