जानें 'हेलमेट' एक्ट्रेस के नाम के पीछे की कहानी, मिल चुका है ये अवार्ड
Advertisement

जानें 'हेलमेट' एक्ट्रेस के नाम के पीछे की कहानी, मिल चुका है ये अवार्ड

अभिनेत्री प्रनूतन ने फिल्म 'नोटबुक' से अपने करिअर की शुरूआत की. उन्होंने हाल ही में बताया कि उनके पिता ने उनका नाम कैसे रखा. पढ़ें दिलचस्प कहानी.

 

जानें 'हेलमेट' एक्ट्रेस के नाम के पीछे की कहानी, मिल चुका है ये अवार्ड

प्रनूतन भारतीय अभिनेत्री हैं. एक्ट्रेस ने अपने करियर कू शुरुवात 'नोटबुक' से की थी. एक्ट्रेस ने अपने नाम के पीछे के राज से पर्दा उठाया और अपनी दादी, दिग्गज अभिनेत्री नूतन के साथ रिश्ते के बारे में बताया. आपको बता दें प्रनूतन सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 14' के स्पेशल एपिसोड 'सेलिब्रेटिंग नूतन जी' में नजर आईं. 

इस तरह रखा गया नाम

एपिसोड के समय में प्रनूतन ने बताया कि कैसे उनके दादा रजनीश बहल उनका नाम दादी के नाम नूतन पर रखना चाहते थे. अभिनेत्री ने आगे कहा, "मेरे दादाजी ने मेरा नाम रखा था, वह अपनी दिवंगत पत्नी नूतन के नाम पर मेरा नाम रखना चाहते थे. लेकिन, मेरे पिताजी के अनुरोध पर, उन्होंने मेरा नाम नूतन नहीं रखा क्योंकि मेरे पिता अपनी मां के प्रति सम्मान के कारण मुझे नूतन कहकर नहीं बुला सकते थे, इसलिए मेरा नाम प्रनूतन रखा गया, जिसका मतलब होता है एक नया जीवन."

यहां आएंगी नजर

इस एपिसोड में नागपुर के उत्कर्ष वानखेड़े ने 'दिल का भंवर करे पुकार' गाने और फिल्म 'तेरे घर के सामने' के टाइटल ट्रैक की अद्भुत प्रस्तुति दी. वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रनूतन के पास 'कोको एंड नट' है. 'इंडियन आइडल 14' सोनी पर प्रसारित होता है.

प्रनूतन बहल का जन्म

प्रनूतन बहल का जन्म 10 मार्च 1993 को हुआ था. वह एक भारतीय अभिनेत्री हैं. वह हिंदी फिल्मों में काम करती हैं. उनके माता-पिता का नाम मोहनीश बहल और एकता सोहिनी हैं. बहल ने अपने अभिनय की शुरुआत नोटबुक (2019) से की, इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन मिला. उसके बाद उन्होंने हेलमेट में अभिनय किया.

Trending news