Sri Lanka vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दी शिकस्त, शार्ट में जानें मैच का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1323183

Sri Lanka vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दी शिकस्त, शार्ट में जानें मैच का हाल

Sri Lanka vs Afghanistan: एशिया कप 2022 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान और श्रीलंका आमने सामने हुए. अफगानिस्तान ने अपनी अच्छी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को शिकस्त दे दी. कब शब्दों यहां समझें कैसा रहा मैच का हाल.

Sri Lanka vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दी शिकस्त, शार्ट में जानें मैच का हाल

Sri Lanka vs Afghanistan: एशिया कप 2022 का आगाज हो चुका है. इसका पहला मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के दरमियान हुआ. मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका की टीम ने पहले मैच खेला. लेकिन पूरी इनिंग में 105 रन बना सकी. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 11वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली. 

ओपनर ने बनाए सबसे ज्यादा रन

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने श्रीलंका की टीम को परेशान करते रहे. इसके बाद अफ्गानिस्तान के बल्लेबाजों ने भी कमाल कर दिया. दोनों ने ओपनिंग करते हुए 6.1 ओवर में 83 रन बनाए. रहमनुल्लाह गुरबाज ने18 गेंदों में 40 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. हजरतुल्लाह जज़ई ने 28 गेंदों में 37 रन बनाए. वह नाबाद रहे. उनके बल्ले से 5 चौके और एक छक्का निकला. अफगानिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इब्राहिम जादरान ने 13 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 15 रन बनाए.

एक के बाद गिरे एक विकेट

श्रीलंकाई टीम का शुरूआती खेल काफी खराब रहा. ओपनर पथुम निसांका 03 और कुसल मेंडिस 02 रन पर आउट हुए. यहीं से शुरूआत गड़बड़ हो गई. इसके बाद बैटिंग के लिए चरिथ असालंका खाता भी नहीं खोल पाए कि उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.

इस तरह से श्रीलंका ने 5 रनों पर तीन विकेट गवां दिए. इसके बाद दनुष्का गुनाथिलका और भानुका राजपक्षे ने 44 रन बनाए. इसी दौरान गुनाथिलका 17 रनों पर स्विच हिट पर छक्का लगाने के कोशिश में कैच आउट हो गए. इसके बाद श्रीलंकाई टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते रहे. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022 के 13 मैच और 15 दिन का शेड्यूल, सभी टीम के खिलाड़ी, वेन्यू, रिजल्ट, लाइव स्ट्रीमिंग और भारत के रिकॉर्ड्स

शून्य पर गिरा कप्तान विकेट

श्रीलंका के कप्तान कप्तान दसुन शनाका शून्य पर आउट हुए और वनिंदु हसारंगा 02 रन बनाकर पवेलियन चले गए. राजपक्षे भी 29 गेंदों में 38 रन बनाए. इसके बाद वह पवेलियन लौट गए. उन्होंने 5 चौकों और एक छक्के की मदद से ये स्कोर बनाया.

क्रिकेट प्रेमियों को लग रहा था कि श्रीलंका का स्कोर 100 तक भी नहीं पहुंच पाएगा लेकिन चमिका करुणारत्ने ने 38 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली. इसके बाद स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. 

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने किया कमाल

अफगानिस्तान के गेंदबाज फज़लहक फारूकी बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने अपने पहले स्पेल में दो ओवर में एक मेडन डाला साथ ही दो विकेट लिए. इसके बाद दूसरे स्पेल में भी उन्होंने एक विकेट लिया. नवी उल हक ने भी एक विकेट लिया. कप्तान मोहम्मद नबी ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए. स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी दो विकेट मिले.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news