Shami Ruled Out: आईपीएल नहीं खेल पाएंगे शमी, सिर्फ ऑपरेशन बचा है विकल्प
Advertisement

Shami Ruled Out: आईपीएल नहीं खेल पाएंगे शमी, सिर्फ ऑपरेशन बचा है विकल्प

Mohammad Shami Ruled Out from IPL:  मोहम्मद शमी आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. वह टखने की चोट से परेशान हैं, बताया जा रहा है कि वह इंग्लैंड जाएंगे और अपने टखने का ऑपरेशन कराएंगे. पढ़ें पूरी खबर

Shami Ruled Out: आईपीएल नहीं खेल पाएंगे शमी, सिर्फ ऑपरेशन बचा है विकल्प

Mohammad Shami Ruled Out from IPL: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट की वजह से अगले महीने होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि शमी यूके जाएंगे और अपनी टखने की सर्जरी कराएंगे. 33 वर्षीय खिलाड़ी, जो वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं हैं, उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था.

सर्जरी के अलावा नहीं बचा कोई विकल्प

शमी जनवरी के आखिरी सप्ताह में टखने का खास इंजेक्शन लेने के लिए लंदन में थे और उन्हें बताया गया था कि तीन हफ्ते के बाद, वह हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं. बीसीसीआई सूत्रों ने जानकारी दी कि इंजेक्शन काम नहीं कर रहा है और अब एकमात्र विकल्प सर्जरी ही बचा है. वह जल्द ही सर्जरी के लिए यूके रवाना होंगे.

वर्ल्ड कप में किया था शानदार प्रदर्शन

शमी, जो 24 विकेट लेकर भारत के शानदार विश्व कप लेकर काफी सुर्खियों में थे, दर्द के बावजूद वर्ल्ड कप खेले. हालांकि उन्होंने इसका असर अपनी प्रदर्शन पर बिलकुल भी नहीं पड़ने दिया. हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए शमी ने अपने एक दशक लंबे करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लिए हैं.

एनसीए पर उठते सवाल

सूत्रों ने जानकारी दी है कि शमी को सीधे सर्जरी के लिए जाना चाहिए था और यह एनसीए का फैसला होना चाहिए था. सिर्फ दो महीने के आराम और इंजेक्शन से अच्छा काम नहीं होता और वही हुआ है. वह एक संपत्ति हैं और भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में उनकी जरूरत होगी. शमी के मामले की वजह से एनसीए पर सवाल उठने लगे हैं. बता दें मोहम्मद शमी गुजरात से खेलते हैं, इसे हार्दिक पंड्या के बाद टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Trending news