एशिया कप में राहुल और अय्यर का खेलना मुश्किल; इन स्टार प्लेयर का हो सकता है चयन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1807825

एशिया कप में राहुल और अय्यर का खेलना मुश्किल; इन स्टार प्लेयर का हो सकता है चयन

Rahul and Iyer Injury Update: स्टार खिलाड़ी अपने चोट के सर्जरी कराने के बाद एनसीए में ट्रेनिग कर रहा है. जानकारों का मानना है कि दोनों अभी फिट नहीं है कि वो एशिया कप खेल सके. ऐसे में कोच द्रविड़ इन दो खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं.  जानिए कौन है वो खिलाड़ी.

एशिया कप में राहुल और अय्यर का खेलना मुश्किल; इन स्टार प्लेयर का हो सकता है चयन

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम में मध्यक्रम का बल्लेबाजों हमेशा चर्चा में रहता है. अब स्टार खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का एशिया कप में खेलना मुश्किल लग रहा है. दोनों खिलाड़ी फिलहाल में एनसीए में हैं. वहीं बल्लेबाज  श्रेयस अय्यर का वर्ल्ड कप में खेलना भी संदिग्ध लग रहा है.  

श्रेयस और केएल राहुल दोनों को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की योजनाओं में शामिल हैं. हालांकि श्रेयस मार्च से ही टीम से बाहर हैं, जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज राहुल अपनी चोट के कारण मई से टीम से बाहर हैं. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी चोट की सर्जरी विदेश में करवाई है. अब बीसीसीआई ने दोनों के चोट से जुड़ी अपडेट जारी की है.लेकिन वापसी की कोई तारीख नहीं बताई है.

भारत क्रिकेट प्रशंसक को ये उम्मीद थी के  विश्व कप 2023 टीम के सभी खिलाड़ी फिट होंगे.  2 सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के लिए तैयार होंगे. हालांकि, श्रेयस और राहुल, ट्रेनिंग के बावजूद, अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं.लेकिन बीसीसीआई चोटों को लेकर सतर्क है.

विश्व कप 2023 के लिए फिट होंगे अय्यर?
जानकारों का मानना है कि अगर  “ श्रेयस अय्यर ने ट्रेनिंग शुरू कर दिया है, लेकिन अगर भारतीय प्रबंधन 100 फीसद फिट अय्यर को वापस मौदान में उतारता है तो ICC विश्व कप उनके लिए कठिन होगा. टी20 क्रिकेट  वनडे क्रिकेट से विपरित है.  

राहुल द्रविड़ का इन दोनों को दे सकते हैं मौका
एशिया कप के लिए टीम चुनने के लिए चयनकर्ता अगले सप्ताह बैठक करेंगे. वहीं राहुल और श्रेयस दोनों की फिटनेस पर अनिश्चितता बनी हुई है. इस प्रकार,मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन दोनों को मौका दे सकते हैं. राहुल भारतीय कीपर हैं. लेकिन कहा जा रहा है कि, वह 50 ओवर के क्रिकेट के लिए मैच के लिए तैयार नहीं हैं.

इस सीरीज में हो सकती है वापसी
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी की संभावना मानी जा रही है. हालांकि, विश्व कप टीम चयन की समय सीमा 29 अगस्त को समाप्त हो रही है. भारतीय टीम प्रबंधन इन दोनों में से कम से कम एक को फिट और विश्व कप के लिए उपलब्ध रखना चाहते हैं.

Trending news