PAK vs HK, Asian Games: पाकिस्तान ने हांगकांग को 68 रनों से दी शिकस्त, सेमीफाइनल जगह की पक्की
Advertisement

PAK vs HK, Asian Games: पाकिस्तान ने हांगकांग को 68 रनों से दी शिकस्त, सेमीफाइनल जगह की पक्की

PAK vs HK  Asian Games: एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट इवेंट में  पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर सेमीफाइल में जगह पक्की कर ली है. खुशदिल शाह ने जबरदस्त गेंदबाजी कर 3 अहम विकेट लिए. 

PAK vs HK, Asian Games:  पाकिस्तान ने हांगकांग को 68 रनों से दी शिकस्त, सेमीफाइनल जगह की पक्की

PAK vs HK, Asian Games: एशियन गेम्स में मेंस क्रिकेट इवेंट में पाकिस्तान ने हांगकांग को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है.  पाकिस्तान ने हांगकांग को क्वार्टर फाइनल में 68 रनों से हराया. मेन इन ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हांगकांग को 160 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में खेलने उतरी हांगकांग की टीम सिर्फ 92 रन पर ऑलआउट हो गई. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई खेल में युवा टीम भेजा है, क्योंकि उनके कई प्रमुख खिलाड़ी इस वक्त क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने के लिए के लिए भारत में हैं. कासिम अकरम की अगुवाई में टीम के पास रोहेल नजीर, आसिफ अली, हैदर अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. ऐसे में मेन इन ग्रीन गोल्ड मेडल के दावेदारों में से एक है.

 निजाकत खान की अगुवाई में हांगकांग ने ग्रुप चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंबोडिया और जापान पर आसान जीत हासिल की. हांगकांग का पाकिस्तान के खिलाफ ये क्वार्टर मुकाबला बहुत अहम था. टीम में बाबर हयात, शिव माथुर, नसरुल्ला राणा, आयुष शुक्ला, अनस खान जैसे अनुभवी खिलाड़ी थे. 

पाकिस्तान बनाम हांगकांग हाईलाइट्स
पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 10 विकेट खोकर 160 बनाए. हालांकि, पाकिस्तान टीम की शुरुआत काफी खराब हुई. मिरजा बेग 2 बॅाल का सामना करके शून्य पर आउट हो गए, लेकिन एक तरफ से ओमैर युसुफ ने पारी को संभाले रखा, लेकिन दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरने की  वजह से ओमैर ने भी दबाव में अपना विकेट खो दिया. उस समय तक ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी, लेकिन आमेर जमाल और अराफात मिन्हास ने सूझ बूझ भरी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हांगकांग की तरफ से आयुष शुक्ला ने 4 विकेट और गजानफर 3 अहम विकेट लिए.

हांगकांग की तरफ से बाबर हयात ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली थी, इसके अलावा किसी भी बल्लेबाज ने उस आंकड़े को पार नहीं किया, पाकिस्तान के बॅालर के आगे हांगकांग की टीम बौना दिख रही थी. खुशदिल शाह ने जबरदस्त बॅालिंग करते हुए 4 ओवर महज 13 रन खर्च कर 3 अहम विकेट लिए. वहीं कप्तान कासिम अकरम और अराफात मिन्हास और सुफियान मुकीम दो-दो विकेट लिए. 

Trending news