Pak Vs Eng Final: तय समय से पहले क्यों होगा टॉस? जानिए क्या है दिलचस्प वजह
Advertisement

Pak Vs Eng Final: तय समय से पहले क्यों होगा टॉस? जानिए क्या है दिलचस्प वजह

Pakistan Vs England Final Toss: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज होने वाले फाइनल को लेकर कुछ नियमों में बदलाव किए गए हैं. इसमें टॉस का समय भी बदला गया है. 

File PHOTO

Pakistan Vs England Final: आज यानी रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्डकप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड टीम भारत को करारी हार देकर फाइनल में पहुंची है और पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया है. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक डेढ़ बजे से शुरू होगा. लेकिन इस मैच का टॉस तय वक्त पहले होने की बात कही जा रही है. 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला पाकिस्तान VS इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड का फाइनल का टॉस तय वक्त से पहले हो जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग ने भी रविवार और सोमवार को बारिश की पेशेनगोई (भविष्यवाणी) की है, जिससे टी20 विश्व कप फाइनल पर भी असर पड़ने की खदशा ज़ाहिर किया जा रहा है. पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट जियो न्यूज के मुताबिक फाइनल मैच का टॉस तय वक्त से 8 मिनट पहले होगा.

बारिश के खतरे को देखते हुए ICC ने कुछ नियमों में भी बदलाव किए हैं और मैच के बारिश से प्रभावित होने की हालत में रिजर्व डे पर इज़ाफी ववक्त में मियाद 2 घंटे से बढ़ाकर 4 घंटे कर दी गई है. टॉस के बाद म्यूजिक प्रोग्राम होगा जिसमें स्थानीय सिंगर परफॉर्मेंस देंगे जबकि फाइनल मैच के आखिर में आतिशबाजी भी की जाएगी.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल से पहले, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और पाकिस्तान बाबर आजम ने शनिवार को सूर्यकुमार यादव और शादाब खान को अपने-अपने 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के रूप में चुना.

बटलर ने सूर्य को लेकर कही बड़ी बात
इस मैच के अलावा इंग्लैंड टीम के कप्तान से जब पूछा गया कि वो प्लेयर ऑफ दि टूर्नामेंट किसको चुनना चाहेंगे तो उन्होंने भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम लिया. 
उन्होंने कहा कि वो वह ऐसे शख्स रहे हैं जो बहुत ही ज्यादा आज़ादी से खेले हैं. उन्होंने कहा, "बेशक, उस विशेष लिस्ट में हमारे कुछ खिलाड़ी भी हैं जैसे सैम करन और एलेक्स हेल्स. अगर वे फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो वे मेरे लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हो सकते हैं."

सूर्यकुमार ने बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ टी20 विश्व कप में भारत के लिए रन बनाए हैं. सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद, उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन 189.68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन के साथ तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

Trending news