LSG vs CSK: लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से दी पटखनी, केएल राहुल का शानदार प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2212751

LSG vs CSK: लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से दी पटखनी, केएल राहुल का शानदार प्रदर्शन

LSG vs CSK Highlights: आईपीएल 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया. लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 82 रनों की पारी खेली.  

LSG vs CSK: लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से दी पटखनी, केएल राहुल का शानदार प्रदर्शन

LSG vs CSK Highlights: आईपीएल 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ एलएसजी ने प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर अपनी जगह पक्की कर ली है. लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन इस पारी से पहले चेन्नई के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. उन्होंने वानखेड़े की तरह एकाना में भी छक्के लगाकर दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया.  

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जडेजा की 57 और धोनी की 28 रनों की तूफानी पारी की बदौलत बोर्ड पर 176 रन लगाए. इसके जवाब में खेलने उतरी लखनऊ की टीम 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 177 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. कप्तान राहुल ने 82 रनों की अहम पारी खेली.  मौजूदा सीजन में चेन्नई की ये तीसरी हार है. जबकि लखनऊ की ये टूर्नामेंट में चौथी जीत है.

पहली पारी में क्या-क्या हुआ?
लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. सीएसके के लिए ऑपनिंग बल्लेबाजी करने आए आजिंक्य रहाणे और रचिन रवींद्र की तरफ से शुरुआत अच्छी नहीं रही. रचिन शून्य पर पवेलियन लौट गए. हालांकि, दूसरे छोर पर खड़े रहाणे ने 24 गेंदों में 36 रनों की पारी जरूर खेली.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान ऋतुराज गायकवाड भी महज 17 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन नंबर चार पर बैटिंग करने आए अनुभवी खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने नाबाद लौटे. उन्होंने 40 गेंदों का सामना कर 5 चौके और एक छक्का की मदद से 57 रनों की अहम पारी खेली. वहीं, टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कई दर्शनीय शॉट खेलकर दर्शकों को खूब झुमाया. धोनी ने 9 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 3 चौके शामिल हैं.

वहीं, मोईन अली ने 3 छक्कों की मदद से  20 गेंदों 30 रनों की उम्दा पारी खेली. इस दौरान लखऊ के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा 2 विकेट क्रुणाल पंड्या ने लिए. जबकि मोहसिन खान, यश ठाकुर, मार्कस स्टॉयनिस और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली.
  
दूसरी पारी बल्लेबाजों के नाम
चेन्नई ले मिले 177 रनों के लक्ष्य की पीछा करने उतरी लखनऊ टीम ने शानदार शुरुआत की. ऑपनर क्विंटन डीकॉक और कप्तान राहुल ने सधी हुई पारी खेली. डिकॉक ने 43 गेंदों का सामना कर 54 रनों की जबरदस्त पारी खेली. जबकि कप्तान राहुल ने 82 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच को अपने काबू में कर लिया. राहुल ने अपनी पारी के दौरान  53 गेंद खेलकर 3 छक्के और 9 चौके लगाए.

वहीं, निकोलस पूरण ने 12 गेंदों में 23 रनों की जीताऊ पारी खेली. जबकि मार्कस स्टॉयनिस ने नाबाद 8 रन बनाए. चेन्नई के लिए बॉलिंग में मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना को एक-एक सफलता मिली.

 

      

 

Trending news