Asia Cup 2023: बात नहीं मानने पर एशिया कप नहीं खेलेगा भारत? बांग्लादेश और श्रीलंका हुए सहमत
Advertisement

Asia Cup 2023: बात नहीं मानने पर एशिया कप नहीं खेलेगा भारत? बांग्लादेश और श्रीलंका हुए सहमत

Asia Cup 2023: भारत ने पहले भी एशिया कप के तहत पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था. अब PCB ने दो विकल्प दिए हैं लेकिन अभी भी भारत UAE में खेलने के लिए नहीं राजी है.

Asia Cup 2023: बात नहीं मानने पर एशिया कप नहीं खेलेगा भारत? बांग्लादेश और श्रीलंका हुए सहमत

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 टूर्नामेंट सितंबर में पाकिस्तान में केला जाना है. लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने साफ कहा कि भारत पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने नहीं जाएगा. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाईब्रिड मॉडल का प्रस्ताव भी रखा है. लेकिन BCCI ने यह प्रस्ताव भी नहीं माना. BCCI के इस फैसले का बंग्लादेश और श्रीलंका ने भी किया है. लेकिन इस टूर्नामेंट के बारे में एक बड़ा अपडेट आया है. 

जयशाह करेंगे ACC से मीटिंग

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के राहत की खबर यह है कि बांग्लादेश और श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल का समर्थन किया है. इसके तहत भारत के मैच पाकिस्तान के अलावा किसी दूसरे देश में कराए जाएंगे और इसकी मेजबानी पाकस्तान के पास ही रहेगी. इसके बाद BCCI सचिव जय शाह ने एशिया कप की मेजबानी के लिए PCB के हाइब्रिड मॉडल पर बातचीत करने के लिए ACC के सदस्यों के साथ एक मीटिंग बुलाई है. अगर यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के साथ खेला जाता है तो भारत एशिया कप का बहिष्कार कर सकती है.

यह भी पढ़ें: Arjun Tendulakr bit by Dog: अर्जुन तेंदुलकर को कुत्ते ने काटा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पाकिस्तान का हाइब्रिड मॉडल जानें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशिया कप 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल में दो विकल्प दिए हैं. हाइब्रिड मॉडल के पहले ऑपशन में पाकिस्तान सभी खेलों की मेजबानी करो जबकि भारत अपने मैच को न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. दूसरा ऑपशन यह है कि टूर्नामेंट को दो भागों में बांटा जाएगा जिसमें पाकिस्तान पहले दौर के खेलों की मेजबानी करेगा जबकि भारत दूसरे चलण में अपने सभी खेल न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. इसके तहत फाइनल मैच भी न्यूट्रल जगह पर होगा. दूसरे वाले ऑपशन पर बांग्लादेश और श्रीलंका सहमत हुए हैं.

BCCI लेगा फैसला

BCCI के एक अफसर ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया है कि "मैंने प्रस्ताव नहीं देखा है. लेकिन हमारे रुख में कोई तबदीली नहीं हुई है. लेकिन हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाए न कि यूएई में. वहां जिस तरह की गर्मी है उससे जख्मी होने का जोखिम नहीं उठा सकते. श्रीलंका टूर्नामेंट के लिए सबसे अच्छी जगह है. अभी तक हमने इसका बिहष्कार करने के बारे में कुछ भी चर्चा नहीं की है. हम पहले हालत को समझेंगे और फिर एक कॉल करेंगे."

Zee Salaam Live TV:

Trending news