ICC: हार के बावजूद आईसीसी ने रोहित शर्मा को दी इतनी बड़ी जिम्मेदारी, पांच और इंडियन प्लेयर हुए शामिल!
Advertisement

ICC: हार के बावजूद आईसीसी ने रोहित शर्मा को दी इतनी बड़ी जिम्मेदारी, पांच और इंडियन प्लेयर हुए शामिल!

ICC : आईसीसी ने वर्ल्ड कप टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया है, जिन्होंने अपनी टीम को लगातार दस मैच जिताए हैं. इसमें छह भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. 

ICC: हार के बावजूद आईसीसी ने रोहित शर्मा को दी इतनी बड़ी जिम्मेदारी, पांच और इंडियन प्लेयर हुए शामिल!

ICC's Team of the Tournament: वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 की टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कप्तानी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दी गई है. इसके अलावा भारत के 5 और खिलाड़ियों को इस ICC's Team of the Tournament में शामिल किया गया है. भारत के अलावा ऑस्ट्रलिया के तीन खिलाड़ियों को इसमें जगह मिली है, वहीं अफ्रीका के एक और श्रीलंका के एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है. आपको बता दें कि इस बार का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर 6 विकेट से जीत लिया है. 

रोहित और कोहली बेहतर बल्लेबाज
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. कप्तान ने 11 मैचों में 54.27 औसत से 597 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. वहीं विराट कोहली इस टूर्नामेंट में 700 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक के साथ 765 रन बनाए हैं. इस टूर्नामेंट के दौरान सेमीफाइनल में अपना 50वां शतक बनाकर वनडे में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है.    

केएल राहुल को भी मिली जगह 
आईसीसी की टूर्नामेंट टीम में आधे से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें उप-कप्तान केएल राहुल भी शामिल हैं. केएल राहुल ने विश्व कप में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए थे. वहीं उन्होंने  75.33 औसत के साथ कुल 452 रन बनाए. केएल राहुल वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आठवें खिलाड़ी हैं. 

शमी और बुमराह बेहतर गेंदबाज 
मोहम्मद शमी इस टूर्नामेंट मे केवल सात मैच में 12.20 की औसत से सबसे ज्यादा (24) विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी आईसीसी टीम में शामिल हैं, जिन्होंने 11 मैचों में 18.65 की औसत के साथ 20 विकेट लिए है.

आईसीसी की टूर्नामेंट की टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॅाक, विराट कोहली, डेरिल मिशेल, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, एडम ज़म्पा, दिवशान मदूशंका शामिल हैं. 

 

Trending news