Deodhar Trophy 2023: गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, 132 रन ठोक टीम को पहुंचाया फाइनल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1806304

Deodhar Trophy 2023: गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, 132 रन ठोक टीम को पहुंचाया फाइनल

Deodhar Trophy 2023: देधर ट्रॅाफी का 15वां मुकाबला सेंट्रल जोन और साउथ जोन (Central Zone vs South Zone) के बीच खेला गया. साउथ जोन ने बेहतरीन बल्लेबाजा के दम पर सेंट्रल जोन को हरा कर फाइनल में प्रवेश कर गई.

Deodhar Trophy 2023: गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, 132 रन ठोक टीम को पहुंचाया फाइनल

Deodhar Trophy 2023: BCCI द्वारा आयोजित देवधर ट्रॉफी में साई सुदर्शन की जबरदस्त पारी के बदौलत साउथ जोन फाइनल में पहुंच गया है. सुदर्शन ने 132 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को फइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया.  

साउथ जोन की टीम अब गुरुवार को टूर्नामेंट के ग्रैंड फिनाले में इस्ट जोन से भिड़ेगी. दक्षिण जोन ने की ये जीत ने प्रतियोगिता में उनकी लगातार पांचवीं जीत है. प्रतियोगिता में साउथ जोन 20 अंको के साथ सबसे उपर है.

सेमीफाइनल मैच में  साउथ जोन के खिलाफ सेंट्रल जोन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 50 ओवरों में 261/9 रन बनाए. साउथ जोन टीम की तरफ से साई सुदर्शन ने अपनी अच्छी स्ट्रोक भरी पारी से लक्ष्य का पीछा किया. उनकी निरंतर बल्लेबाजी फॉर्म से स्पष्ट था कि सुदर्शन मैच को निकाल ले जाएगा. इससे पहले उन्होंने ईस्ट जोन के खिलाफ टूर्नामेंट में 53 रनों की पारी खेला था.

एक गेंद का सामना करने केस बाद टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल ने चोट के कारण मौदान से बहर चले गए.वहीं सलामी बल्लेबाज रोहन कुन्नुम्मल और नारायण जगदीसन के जल्दी आउट होने के बावजूद, दक्षिण जोन ने 261 के लक्ष्य का पीछा किया. टीम की तरफ से  रोहित रायुडू (37) और वाशिंगटन सुंदर (43 नाबाद) का महत्वपूर्ण योगदान रहा.  49वें ओवर में अपनी टीम को सुदर्शन ने जीत दिलाई.

मध्य क्षेत्र के लिए यश दुबे 77 रनों के साथ शीर्ष स्कोरर रहे. लेकिन बाकी बल्लेबाजी लाइन-अप के महत्वपूर्ण योगदान की कमी ने उनके लक्ष्य को नुकसान पहुंचाया. हालाँकि, निचले क्रम के बल्लेबाजों ने स्कोर कोबढ़ाने का हर संभव प्रयास किया. 

दक्षिण क्षेत्र के लिए मोहित रेडकर ने 51 रन देकर तीन विकेट लिए. वासुकी कौशिक ने भी सात ओवर में दो विकेट हासिल करके किफायती आंकड़े लौटाए. अर्जुन तेंदुलकर और विजयकुमार विशक दोनों ने क्रमशः दो और एक विकेट लिया. जबकि सिजोमन जोसेफ ने एक विकेट लिया.

Trending news