वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा किया दिल, ओडिशा ट्रेन हादसे के बच्चों की करेंगे मदद
Advertisement

वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा किया दिल, ओडिशा ट्रेन हादसे के बच्चों की करेंगे मदद

Virender Sehwag: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने ओडिशा ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के बच्चों को मुफ्त तालीम देने की पेशकश की है. 

वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा किया दिल, ओडिशा ट्रेन हादसे के बच्चों की करेंगे मदद

Virender Sehwag: शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर में भयानक ट्रेन हादसा हो गया. हादसे में 275 लोगों की जान चली गई तो वहीं इस हादसे में हजारों लोग जख्मी हो गए. इस हादसे के बाद पूरे देश में गम की लहर है. पीड़ितों की मदद के लिए कई लोग अपने हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने भी इन लोगों की मदद के लिए हाथ पढ़ाया है. 

वीरेंद्र सहवाग ने ऐलान किया है कि वह इस हादसे में जान गंवाने लोगों के बच्चों की पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्च उठाएंगे. सहवाग ने अपने स्कूल "सहवाग स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी" में उन बच्चों को मुफ्त तालीम देने की बात कही है. 

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी है. हाल ही में एक तस्वीर पोस्ट करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि "यह फोटो हमें लंबे वक्त तक परेशान करेगी. दुख की इस घड़ी में मैं इतना तो कर ही सकता हूं कि हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं. मैं ऐसे बच्चों को सहवाग स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी में मुफ्त शिक्षा देने का ऑफर दे रहा हूं. सभी परिवारों के लिए दुआएं और उन सभी बहादुर पुरूषों और महिलाओं के लिए तालियां जो बचाव कार्यों में सबसे आगे रहे हैं, मेडिकल टीम और स्वयंसेवक जो स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे हैं. हम इसमें साथ हैं."

यह भी पढ़ें: ओडिशा ट्रेन हादसे की CBI करेगी जांच, रेल मंत्री वैश्नव ने किया ऐलान

इससे पहले पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों के लिए भी सहवाग ने ये ऑफर दिया था. साल 2019 में हुए पुलवामा हादसे में तकरीबन 40 जवान शहीद हुए थे.

इससे पहले कारोबारी गौतम अडानी ने भी रेल हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का ऑफर दिया था. उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि "पीड़ितों और उनके बच्चों की मदद करना तथा बच्चों को बेहतर कल देना सभी की जिम्मेदारी है."

Zee Salaam Live TV:

Trending news