UP Loksabha Election: राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से दाखिल किया नामांकन; रोड शो में उमड़ा हुजूम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2227086

UP Loksabha Election: राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से दाखिल किया नामांकन; रोड शो में उमड़ा हुजूम

Loksabha Election 2024: यूपी की राजधानी लखनऊ में लोकसभा चुनाव के पांचवें फेज यानि 20 मई को मतदान होगा. इसके लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 7 चरणों में होने वाले लोकसभा के 2 चरण पूरे हो चुके हैं, जबकि अभी 5 चरणों का चुनाव अभी बाकी है. नतीजों का ऐलान 4 जून को किया जाएगा.

UP Loksabha Election: राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से दाखिल किया नामांकन; रोड शो में उमड़ा हुजूम

Rajnath Singh File Nomination: लोकसभा इलेक्शन के लिए तमाम सियासी पार्टियों की तरफ से पर्चा दाखिल करने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में रक्षा मंत्री और बीजेपी सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ लोकसभा सीट के लिए अपना नॉमिनेशन दाखिल कर दिया. नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे. इससे पहले बीजेपी स्टेट हेडक्वार्टर से जिला कलेक्ट्रेट तक एक विशाल रोड शो निकाला गया.

रोड शो में उमड़ी भीड़
इस रोड शो के दौरान राज्य के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य, स्टेट बीजेपी चीफ भूपेन्द्र चौधरी, राज्यसभा एमपी दिनेश शर्मा और सुधांशु त्रिवेदी भी 'लखनऊ विकास यात्रा' के रूप में डिजाइन किए गए रथ के ऊपर नजर आए. इस जुलूस में लोगों ने बड़ी तादाद में हिस्सा लिया और नेताओं पर पुष्प की वर्षा की. वहीं, दूसरी जानिब नॉमिनेशन से पहले राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा की. मंदिर से वो सीधे हजरतगंज पहुंचे. वहां से रोड शो के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और नॉमिनेशन दाखिल गया. इससे पहले ब्रजेश पाठक ने कहा था कि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में जितना तरक्कियाती काम कराया, उतना देश के किसी भी शहर में नहीं हुआ है.

 

लखनऊ में  20 मई को मतदान
बता दें कि, राजनाथ सिंह लखनऊ से लोकसभा एमपी के तौर पर तीसरी बार इलेक्शन लड़ रहे हैं. 2014 में लखनऊ से अपना पहला इलेक्शन लड़ने से पहले उन्होंने 2009 में गाजियाबाद से लोकसभा इलेक्शन में जीत दर्ज कराई थी.  2024 के 7 चरण के लोकसभा इलेक्शन के पांचवें फेज यानि में 20 मई को लखनऊ में वोटिंग होगी. जबकि चुनाव के नतीजों का ऐलान 4 जून को किया जाएगा. बताते चलें कि, लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री और एमएलए रविदास मेहरोत्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीएसपी ने लखनऊ उत्तरी से असेंबली का इलेक्शन लड़ चुके सरवर अली को चुनावी मैदान में उतारा है.

Trending news