IND vs BAN: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खतरनाक गेंदबाज को टीम में किया शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2450979

IND vs BAN: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खतरनाक गेंदबाज को टीम में किया शामिल

Team India Announced: बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार की कप्तानी में 15 सदस्ययी टीम का ऐलना कर दिया है. टीम में पहली बार दो खिलाड़ियों को मौका मिला है. वहीं ईशान किशन को इस सीरीज में भी मौका नहीं मिला. सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर खेला जाना है. 

 

 

 

IND vs BAN: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खतरनाक गेंदबाज को टीम में किया शामिल

IND vs BAN T20I Series: बांग्लादेश के खिलाफ बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली में 15 सदस्ययीट टीम में दो नए खिलाड़ियों को पहली बार जगह मिली है, जबकि एक तेज गेंजबाज की करीब 3 साल बाद टीम में वापसी हुई है. वहीं, विकेटकीपर ईशान किशन को थोड़ा और इंतजार करना होगा.   

इन दो खिलाड़ियों को पहली बार टीम में पहली जगह
आईपीएल के 17वें सीजन में में अपनी तूफानी गेंदों से तहलका मचाने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मयंक यादव को टीम इंडिया में  मौका मिला है,  जबकि युवा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को भी पहली बार टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, ईशान किशन को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी कि टी20 सीरीज में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ ब्लू जर्सी में वापसी करने का मौका मिल सकता है. लेकिन बीसीसीआई ने ईशान को फिर से टीम में न चुनकर उनके फैंस को हैरान कर दिया है. वहीं तीन साल बाद मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की वापसी हुई है.

कब और कहां खेला जाएगा मैच
बता दें, कि भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद  6 अक्टूबर से लेकर 12 अक्टूबर तक तीन मैचों की सीमित ओवर के सबसे छोटे प्रारूप में तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (ग्वालियर), दूसरा मैच अरुण जेटली स्टेडियम (दिल्ली ) में 9 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं, इस सीरीज का आखिरीव तीसरा मैच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबादमें 12 अक्टूबर को खेला जाना है.

टीम इंडिया की दो महीने बाद टी20 सीरीज में हुई वापसी 
इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में दो महीने से भी ज्यादा वक्त के बाद मैदान पर ऊतर रही. इससे पहले भारतीय टीम ने जुलाई के आखिर में श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज खेली थी. इसी सीरीज में बतौर हेड कोच गौतम गंभीर ने टीम इंडिया कमान संभाली थी, जो सूर्यकुमार यादव का बतौर फुल टाइम कप्तानी की शुरू भी थी.

खास बात यह है कि उस सीरीज के कई खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी बरकारार रखा है. हालांकि, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. 

बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), नीतीश कुमार रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा.

Trending news