Asia Cup 2023 फाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका! अक्षर पटेल हुए टीम से बाहर
Advertisement

Asia Cup 2023 फाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका! अक्षर पटेल हुए टीम से बाहर

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का फाइन मुकाबला भारत और श्रीलंका के दरमियान होने वाला है. इससे पहले भारत के खिलाड़ी अक्षर पटेल चोटिल हो गए हैं इसलिए वह फाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे.

Asia Cup 2023 फाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका! अक्षर पटेल हुए टीम से बाहर

Asia Cup 2023: भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल की बायीं हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट ने भारतीय टीम इंतेजामिया की चिंताएं बढ़ा दी हैं, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं. ‘क्वाड्रिसेप्स (जांघ) की चोट को ठीक होने में दो से तीन हफ्ते का वक्त लगता है. ऐसे में विश्व कप के लिए उनका खेलना मुश्किल हो सकता है.

अक्षर की जगह टीम में लिए गए सुंदर

अक्षर को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम सुपर फोर मैच में कई चोट लग गयी थीं, जिसमें भारत को छह रन से हार मिली थी. BCCI के सचिव जय शाह ने जारी रिलीज में कहा, ‘‘बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को भारत के सुपर फोर मैच के दौरान बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव की वजह से अक्षर पटेल श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल से बाहर हो गए हैं. पुरुष चयन समिति ने उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है. यह ऑलराउंडर आज शाम कोलंबो पहुंचा और टीम में जुड़ गया है.’’

अक्षर को कई जगह लगी चोट

गेंदबाज आल राउंडर वाशिंगटन को बुला लिया गया है, जो भारत की एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा हैं. इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर कहा था, ‘‘अक्षर को कई चोट लगी है. उनकी हाथ की छोटी ऊंगली चोटिल है और एक थ्रो से गेंद उनके हाथ में लग गई थी. उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट भी है. इसलिए वाशिंगटन को बुलाया गया है.’’ वाशिंगटन ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं, उन्होंने भारत के लिए अंतिम वनडे इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेला था.

Trending news