AUS vs NZ: ऑस्ट्रलिया ने दर्ज की लगातार चौथी जीत, रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1934274

AUS vs NZ: ऑस्ट्रलिया ने दर्ज की लगातार चौथी जीत, रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत करने के बाद शानदार वापसी की है. कगारू ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकबाले में 5 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी मैचों में जीत दर्ज की है. ट्रेविस हेड ने 109 रन बनाए.  

 

AUS vs NZ: ऑस्ट्रलिया ने दर्ज की लगातार चौथी जीत, रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया

AUS vs NZ Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत करने के बाद शानदार वापसी की है. कगारू ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकबाले में 5 रनों से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं न्यूजीलैंड की ये लगातार दूसरी हार है. इस मैच में दोनों तरफ के बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की और बोर्ड पर कुल 771 रन लगाए.    

न्यजीलैंड ने धर्मशाला में टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 388 रनों का पहाड़ जैसा सकोर खड़ा किया. ऑपनर डेविड वार्नर और चोट के बाद वापसी कर रहे ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी की. हेड और वार्नर ने इस दौरान तूफानी पारी खेली. हेड ने शतक तो वार्नर ने 81 रन बनाए. 

 मिचेल मार्श 36 रन बनाकर मिचेल सैंटनर के बॉल पर आउट हो गया. जबकि स्मिथ और लाबुशन फिर से फलॉप साबित हुए. दोनों ने 18-18 रन बनाए. वहीं ऑलराउंडर मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 24 बॉल में 41 रनों की पारी खेली.  जबकि कप्तान कमिंस ने भी सिर्फ 14 बॉल का सामना कर 36 रन जड़ दिए, जिसमें 4 छक्के भी शामिल है.   

न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट ग्लेन फिलिप्स और ट्रेंट बोल्ट ने लिया. फिलिप्स सबसे किफायती बॉलर भी रहे. सैंटनर ने भी दो विकेट झटके. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के बाकी बॉलरों की जमकर क्लास लगाई.     

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन ये ज्यादा देर तक नहीं चल सकी. ऑपनर डेवोन कॉन्वे 28 रन और विल यंग 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दोनों अपना विकेट तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को दे दिया. उसके बाद पारी को रचिन रवींद्र और डेरियल मिचेल ने आगे बढ़ाया.

दोनों ने मिलकर अहम साझेदारी की. रविंद्र ने 116 रन तो मिचेल ने रन बनाए. दोनों के आउट होने के बाद पारी को कप्तान टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने आगे बढाने की कोशिस की, लेकिन वे भी पवेलियन जल्दी लौट गए. तब तक ये मैच ऑस्ट्रेलिया की तरफ ज्यादा झुका हुआ लग रहा था, लेकिन जीमी नीशम और सैंटनर ने मिलकर मैच के रूख को ही बदल दिया. नीशम की जुझारू पारी की बदौलत मैच अंतिम ओवर में पहुंच गया. अंतत: इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से जीत लिया 

एडम जैम्पा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. जबकि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए.  

Trending news