Asia Cup 2023: पाकिस्तान में ही होगा एशिया कप, इन देशों में हों सकते हैं भारत के मुकाबले
Advertisement

Asia Cup 2023: पाकिस्तान में ही होगा एशिया कप, इन देशों में हों सकते हैं भारत के मुकाबले

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर भारत और पाकिस्तान के दरमियान मामला सुरझ गया है. एशिया कप 2023 पाकिस्तान में ही होगा. भारत इसमें हिस्सा लेगा.

 

Asia Cup 2023: पाकिस्तान में ही होगा एशिया कप, इन देशों में हों सकते हैं भारत के मुकाबले

Asia Cup 2023: एशिया कप में खेलने को लेकर भारत पाकिस्तान के दरमियान चल रही रस्साकशी अब खत्म हो गई है. इस साल सितंबर में होने वाला एशिया कप पाकिस्तान में होगा. लेकिन भारत मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा बल्कि उसके मुकाबले किसी और देश में होंगे. भारत के मुकाबले किस देश में होंगे इसको लेकर हालत अभी साफ नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले यूएई, ओमान, श्रीलंका या फिल इंग्लैंड में हो सकते हैं.

पाक में नहीं होंगे भारत के मुकाबले

ESPNcricinfo के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के दरमियान चल रहे विवाद को BCCI और PCB कम करना चाहते हैं. नए प्रपोजल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान से बाहर खेलेंगे. 

BCCI नहीं भेजना चाहता अपनी टीम

दरअसल, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी लेकिन BCCI अपनी टीम सुरक्षा का हावाला देकर वहां नहीं भेजना चाहती है. इसके बाद से BCCI और PCB के दरमियान विवाद की स्थिति बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें: MI-W vs UP-W Play-Off: कल भिड़ेंगी टीमें; जानें मैच प्रिडिक्शन, पिच रिपोर्ट और हेड-टू-हेड

ACC की मीटिंग में हुआ फैसला

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एशिया कप आसानी से हो इसीलिए भारत के मुकाबले के सारे मैच पाकिस्तान से बाहर रखने के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल राजी हुआ है. बताया जाता है कि पिछले साल दुबई में ACC की मीटिंग हुई इसमें इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. हालांकि यह आखिरी फैसला नहीं है. इस प्रस्ताव के मंजूर होने के लिए वर्किंग ग्रुप बनाया गया है. सभी टीमों से राय मशवरा करके ट्रैवेल प्लान बनाया जाएगा. 

3 बार होगा भारतपाक का सामना

ख्याल रहे कि एशिया कप में 6 देश हिस्सा लेंगे. एशिया कप 13 दिनों तक चलेगा. इसमें कुल 13 मैच खेले जाएंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि एशिया कप के मैचों में भारत और पाकिस्तान का आमना सामना 3 बार होगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news