Asia Cup 2023: आज जारी हो सकता है शेड्यूल, जानें कितने बजे होगी घोषणा
Advertisement

Asia Cup 2023: आज जारी हो सकता है शेड्यूल, जानें कितने बजे होगी घोषणा

Asia Cup 2023: आज किसी भी समय एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी की जा सकती है.  जिसको लेकर के पीसीबी और एसीसी ने 15 जुलाई को बैठक की थी. एशिया कप की मेजबानी इसबार पाकिस्तान कर रहा है.

 

Asia Cup 2023: आज जारी हो सकता है शेड्यूल, जानें कितने बजे होगी घोषणा

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमी का इंतजार आज किसी भी समय खत्म हो सकता है. ऐसा अनुमान है कि आज शाम  7:45 पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कार्यक्रम जारी करेगा. बीसीसीआई ( BCCI ) और पीसीबी ( PCB ) के बीच काफी खींचतान के बाद इस बार एशिया कप के शेड्यूल में काफी देरी हो रही है. टूर्नामेंट 31 अगस्त को लाहौर में शुरू होगा और मुल्तान भी दो मैचों की मेजबानी करेगा.

पीसीबी ( Pakistan Cricket Board ) ने एक बयान में कहा, "शनिवार 15 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने और संगठनात्मक व्यवस्था सहित कई महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई. सभी मुद्दों पर पीसीबी और एसीसी अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई".

ICC WORLD CUP में इन 11 टीमें के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॅार्ड 

एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच महीनों तक चली खींचतान के बाद आखिरकार हाइब्रिड मॉडल ( Hybrid Model ) को बीसीसीआई सहित सभी टीमों ने ने स्वीकार कर लिया. एशियाई क्रिकेट परिषद ( Asian Cricket Club ) ने पिछले महीने घोषणा की थी कि भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा और पाकिस्तान केवल चार मैचों की मेजबानी करेगा. 

इस कारण से शेड्यूल में हुई देरी 
जानकारी के लिए बता दें कि हाइब्रिड मॅाडल के तहत पाकिस्तान में सिर्फ चार मैच खेले जाएंगे बाकि 9 मैच श्रीलंका ( Srilanka )  में आयोजित होगी. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नये चीफ ज़का अशरफ ( Zaka Ashraf ) ने प्रस्तावित कार्यक्रम पर असहमति व्यक्त की थी क्योंकि पीसीबी कॉन्टिनेंटल कप के दौरान अधिक घर पर मैच चाह रहा था. 

पीसीबी का कहना था 
पीसीबी का कहना था कि श्रीलंका में सितम्बर में बारिश का मौसम होता है . जिससे खेलों को पूरा करना मुश्किल हो जाएगा. 

Trending news