बड़ा अपडेट! भारतीय टीम में शामिल हुआ ये मुस्लिम खिलाड़ी, नेपाल के उड़ाएगा छक्के
Advertisement

बड़ा अपडेट! भारतीय टीम में शामिल हुआ ये मुस्लिम खिलाड़ी, नेपाल के उड़ाएगा छक्के

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को एशिया कप 2023 के तहत नेपाल से टकराएगी. इस मैच से पहले टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. टीम में मुस्लिम खिलाड़ी मोहम्मद शमी को लिया गया है. 

बड़ा अपडेट! भारतीय टीम में शामिल हुआ ये मुस्लिम खिलाड़ी, नेपाल के उड़ाएगा छक्के

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के तहत भारतीय टीम सोमवार को नेपाल से भिड़ेगी. ऐसे में भारतीय टीम में एक नए मुस्लिम खिलाड़ी को शामिल किया गया है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद शमी हैं. वह जसप्रीत बुमराह की जगह पर खेलेंगें. जसप्रीत बुमराह निजी वजहों से भारत लौट रहे हैं. वह नेपाल के खिलाफ खेले जाने वाले मैच का हिस्सा नहीं होंगे. 

शमी मना रहे जन्मदिन 

आपको बता दें कि तेज गेंदबाज आज ही अपना 34 वां बर्थडे मना रहे हैं. वह 3 सितंबर 1990 को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पैदा हुए थे. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि भारतीय टीम में उन्हें 'लाला' कहकर बुलाया जाता है. उनके मुताबिक उनका ये नाम पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दिया है. उन्होंने बताया कि टीम में ज्यादातर लोगों के निक नाम विराट कोहली ने ही दिए हैं.

बुमराह के यहां खुशखबरी

दरअसल जसप्रीत बुमराह के देश लौटने की वजह कोई गंभीर नहीं है बल्कि खुशी की है. दरअसल बुमराह पहली बार पिता बनने वाले हैं इसलिए वह टूर्नामेंट के बीच में ही भारत लौट रहे हैं. उनकी बीवी स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेश पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं. बुमराह की मार्च 2021 में शादी हुई थी. 

पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को भारत और पाकिस्तान के दरमियान खेला गया मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी तो नहीं की लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी की. उन्होंने 14 गेदों में 16 रन बनाए. उन्होंने मैच में तीन चौके लगाए. भारत ने इस मैच में 266 रन बनाए. यह गौरतलब है कि जस्प्रीत बुमराह पिछले महीने आयरलैंड के दौरे पर थे. उन्होंने भारतीय टीम में बतौर कप्तानी वापसी की. जसप्रीत क्रिकेट से तकरीबन 11 महीने दूर रहे. इसकी वजह है उनकी कमर के नीचे वाले हिस्से में चोट लगी थी. 

Trending news