Asia Cup 2023 Final: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया का खिताब, मोहम्मद सिराज ने किया कमाल
Advertisement

Asia Cup 2023 Final: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया का खिताब, मोहम्मद सिराज ने किया कमाल

Asia Cup 20223: भारत ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हर दिया है. इस तरह से भारत ने 5 साल बात एशिया कप पर कब्जा किया.

Asia Cup 2023 Final: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया का खिताब, मोहम्मद सिराज ने किया कमाल

Asia Cup 20223: भारत ने एशिया कप में शानदार जीत दर्ज की है. इस तरह से भारत ने एशिया कप पर 5 साल के बाद कब्जा किया है. भारत और श्रीलंका के दरमियान श्रीलंका के कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला गया. इसमें बॉलर मोहम्मद सिराज ने पूरी टीम को 92 गेंदों में 50 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद बिना किसी दिक्कत के भारत ने 10 विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया. भारत ने आठवीं बार एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम की है.

मोहम्मद सिराज ने किया कमाल

कोलंबों में भारत और श्रीलंका के दरमियान सुपर-4 के सभी मुकाबलों की तरह फाइनल में भी बारिश का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन 15-20 मिनट बारिश होने के बाद रुक गई. भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने शुरूआत की. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका की टीम के 6 विकेट ले लिए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने भी विकेट लिए. एशिया कप में 6 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज पहले गेंदबाज बन गए हैं.

बॉलरों ने की आक्रामक गेंदबाजी

श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो उसे भारी पड़ गया. फिर बारिश की वजह से मैच देर से शुरू हुआ. मैच शुरू होते ही भारतीय बॉलरों की आक्रामक बॉलिंग शुरू हो गई. श्रीलंका ने 15.2 ओवर में 50 रन बना सकी. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए. 

इन खिलाड़ियों ने बनाए रन

कुसल मेंडिस (17) और दुशन हेमंथा (13) को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं था जो रनों के मामले में दहाई का आंकड़ा पार कर सके. श्रीलंका के खिलाड़ी पथुम निसांका 02, धनंजय डी सिल्वा 04 दसुन शनाका 00, दुनिथ वेल्लालागे 08 प्रमोद मधुशन 01,  कुसल परेरा 00, सदीरा समराविक्रमा 00 और तरिथ असालंका 00 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

भारत के आगे नहीं टिका श्रीलंका

भारत के तेज गेंदबाजों के आगे श्रीलंका की टीम नहीं टिक पाई. सभी 10 विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने लिया. एशिया कप की हिस्ट्री में यह पहली बार हुआ है कि किसी टीम ने 10 विकेट लिए हैं.

Trending news