IND vs BAN: भारत की एक और धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से दी शिकस्त
Advertisement

IND vs BAN: भारत की एक और धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से दी शिकस्त

IND vs BAN Highlights: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत हासिल की. भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. विराट कोहली ने 103 रनों का नाबाद पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने वनडे में 48वां शतक लगाया.

 

IND vs BAN: भारत की एक और धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से दी शिकस्त

IND vs BAN: भारत ने वर्ल्ड कप 2013 में लगातार चौथी जीत हासिल की है. चीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट हराया. वहीं विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में 48वां शतक भी जमाया. इस शतक की मदद से कोहली ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 26 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं.

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबजी करते हुए 8 विकेट खोकर 256 बोर्ड पर लगाने में कामयाब हुए. बांग्लादेश ने बेहतरीन शुरुआत के बाद भी बोर्ड रन लगाने में नाकाम रहे. ऑपनर लिट्टन दास और तंजिद हसन ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर 93 रनों की साझेदारी की. लिट्टन दास ने 66 और तंजिद हसन ने 51 रन बनाए. जबकि मध्यक्रम में आकर अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह रियाद ने पारी को संभाला.  

दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की. ऑपनर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल बेहतरीन पारी खेली. दोनों ने मिलकर तेजी से रन बटोरे, और 88 रनों की साझेदारी की. कप्तान रोहित अर्धशतक से दो रन दूर रह गए जबकि गिल ने 53 रन बनाने में कामयाब हुए. लेकिन तीसरे विकेट के रूप में श्रेयस 19 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं दूसरी तरफ से विराट कोहली का बल्ला चलता रहा. उन्होंने बांग्लादेशी बॉलरों की जमकर धुनाई की. कोहली ने  97 गेंदों का सामना कर के नाबाद 103 रन बनाए, इसी के साथ उन्होंने वनडे में 48वां शतक बनाया.

गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने बांग्लादेश को पहला झटका दिया. जबकि रवींद्र जडेजा ने टीम को दूसरी सफलता दिलाई. इसके बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और लगातार विकेट देते रहे. कुलदीप ने दो विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने भी दो-दो विकेट झटके. वहीं बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने दो विकेट और महमूद हसन ने एक विकेट लिए.

Trending news