UGC-NET 2024 परीक्षा के लिए जारी हुई तारीख; एक दिन बाद रद्द हुआ था पेपर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2312995

UGC-NET 2024 परीक्षा के लिए जारी हुई तारीख; एक दिन बाद रद्द हुआ था पेपर

UGC-NET Exam Date: UGC-NET परीक्षा रद्द होने के कुछ ही दिन बाद दोबारा होगी. NTA की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच होगी.

UGC-NET 2024 परीक्षा के लिए जारी हुई तारीख; एक दिन बाद रद्द हुआ था पेपर

UGC-NET Exam Date: UGC-NET की परीक्षा में अनियमितता पर विवाद के बीच राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने इसे दोबारा कराने के लिए शुक्रवार नई तारीख का ऐलान किया है. एजेंसी के मुताबिक 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच UGC-NET की दोबारा परीक्षा होगी. नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि जून में UGC-NET की परीक्षा पेपर और पेन के जरिए (ऑफलाइन) हुए थी, लेकिन इस बार ये ऑनलाइन यानी कि कंप्यूटर (CBT) के जरिए होगी. 

ये भी परीक्षाएं होंगी
इसके अलावा कंप्यूटर के जरिए NCET 2024 परीक्षा 10 जुलाई 2024 और ज्वाइंट CSIR-UGC NET परीक्षा जुलाई 25 से जुलाई 27 तक होगी. इसके साथ ही ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट इंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET) 2024 पहले वाले नोटिफिकेशन के हिसाब से 6 जुलाई 2024 को होगी.

यह भी पढ़ें: BPSC TRE 3.0 Exam Date: BPSC ने जारी की TRE 3.0 की परीक्षा तिथि, 19 जुलाई से पेपर, देखें पूरा शेड्यूल

रद्द हुई थी परीक्षा
आपको बता दें कि जूनियर रिसर्च फेलोशिप, असिस्टेंट प्रोफेसर और पीएचडी शोधार्थियों के लिए UGC-NET 2024 परीक्षा इस साल 18 जून को हुई थी. भारत के 317 शहरों के 1205 केंद्रों पर हुई थी. इसमें 11 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. इसके एक दिन बाद ही इसे रद्द कर दिया गया था. 

दोबारा परीक्षा की मांग
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया था कि पेपर लीक होने की वजह से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. इसके बाद इस मामले को जांच के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के पास भेज दिया गया. परीक्षा रद्द होने के बाद देश भर में कई युवाओं ने धरना प्रदर्शन किया था. उनकी मांग थी कि जल्द ही दोबारा परीक्षा कराई जाए.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

 

Trending news