हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश ने मचाही तबाही, कहीं हुआ लैडस्लाइड तो कहीं आई बाढ़
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश ने मचाही तबाही, कहीं हुआ लैडस्लाइड तो कहीं आई बाढ़

Himachal weather: दिल्ली में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश की वजह से तबाही हो रही है.  

सांकेतिक तस्वीर

Himachal weather: बीते दिन से ही दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में लगातार तेज बारिश हो रही है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से तबाही का मंजर देखने मिला है. जिला सिरमौर में पीडियाधार-संगड़ाह मार्ग पर डेबरघाट के पास भारी बारिश के कारण बीच सड़क पर दरार पड़ गईं, जिसकी वजह से यातायात भी पूरी तरह ठप हो गया है. कई जगह लैंडस्लाइड भी हुआ है. 

भारी बारिश से ऊना में हुआ था बड़ा हादसा 
वहीं, बीते दिन हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र होली की सबसे दुर्गम पंचायत ग्रौंडा में बादल फटने से काफी तबाही हुई है. इस पंचायत के फेर नाला में बादल फटने से बाढ़ आ गई, जिसमें 55 भेड़ बकरियां बह गईं. भेड़पालकों के मुताबिक आसमान से अचानक बादल गरजने की आवाज आई और कुछ ही देर में बादल फटने एक सैलाब आ गया, जिसमें देखते ही देखते 55 भेड-बकरियां बह गईं. भेडपालकों ने बताया कि उन्होंने जैसे-तैसे मौके से भागकर अपनी जान बचाई और गांव में पहुंचकर स्थानीय पंचायत की प्रधान सीमा देवी और गद्दी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजीव कुमार को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पशुपालन विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग को दी. 

ये भी पढ़ें- Himachal: कल मंड़ी पहुंचेंगे पीएम मोदी, जानें क्यों इतिहास में दर्ज होगी कल की तारीख

डेढ दर्जन से अधिक भेड-बकरियों की हुई थी मौत
वहीं, गद्दी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजीव कुमार ने बताया कि ग्रौंडा निवासी धनिया राम, दलीप और जय सिंह अपनी भेड-बकरियां के साथ फेर गोठ नाले में रात को डेरा लगाए हुए थे. इस बीच अचानक ये हादसा हो गया. पुलिस और राजस्व विभाग को इसकी जानकारी मिलने पर प्रशासन की एक संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया. गद्दी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजीव कुमार ने बताया कि डेढ दर्जन से अधिक भेड-बकरियां मृत अवस्था में मलबे के नीचे दफन पाई गई हैं जबकि बाकियों का अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है.

WATCH LIVE TV

Trending news