Shimla Landslide: शिमला में लगातार हो रही बारिश के कारण शिमला शिव बावड़ी मंदिर में रेस्क्यू में आई खलल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1836252

Shimla Landslide: शिमला में लगातार हो रही बारिश के कारण शिमला शिव बावड़ी मंदिर में रेस्क्यू में आई खलल

Himachal Weather Update: मौसम विभान ने 23 और 24 अगस्त को हिमाचल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

Shimla Landslide:  शिमला में लगातार हो रही बारिश के कारण शिमला शिव बावड़ी मंदिर में रेस्क्यू में आई खलल

Shimla Shiv Babri Mandir: हिमाचल प्रदेश में आज से एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गई है.  प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में सुबह से बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 23 और 24 अगस्त को एक बार फिर से प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बताया कि आठ जिलों में ज्यादा बारिश हो सकती है. जिसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर ऐहतियात बरतने की सलाह दी है.

Himachal Pradesh News: हिमाचल में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि आगामी 22, 23 और 24 अगस्त को एक बार फिर प्रदेश में भारी बरसात होने की संभावना है ऐसे में प्रदेश के 8 जिलों सिरमौर, शिमला, सोलन, हमीरपुर, कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर और मंडी में ज्यादा बारिश हो सकती है. साथ ही कह कि इस दौरान फ्लैश फ्लड, बादल फटने और लैंडस्लाइड होने की भी आशंका है. 

 Himachal News: हिमाचल में राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी का बड़ा बयान, BJP पर कसा तंज

वहीं इस बीच बारिश के कारण शिमला में सर्च ऑपरेशन में बाधा आ रही है. बता दें, अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं. वहीं अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 9 वें दिन 3 लोगों की तलाश जारी है. 

बता दें, मंगलवार सुबह से ही शिमला में झमाझम बारिश हो रही है. ऐसे में घटनास्थल पर दोबारा फ्लैश फ्लड जैसी स्थिति बन गई.  सुबह के समय 2 घंटे ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया. बारिश के दौरान इसे फिर रोकना पड़ा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, समरहिल वार्ड से पार्षद वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि बारिश के बाद नाले में बार बार मलबा बहकर आ रहा है. ऐसे में चिंता इस बात की है कि अगर ऐसे ही बारिश का दौर चलता रहेगा तो सर्च ऑपरेशन में बाधा आएगी. 

Trending news