पेड़ पर तीन दिन से उलटे लटके कौए की कांव-कांव ने मानवता को जगाया, पढ़ें आखिर फिर क्या हुआ?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1276842

पेड़ पर तीन दिन से उलटे लटके कौए की कांव-कांव ने मानवता को जगाया, पढ़ें आखिर फिर क्या हुआ?

कौआ पीपल की ऊंची डाल पर जिंदगी और मौत के बीच लटका हुआ था.  कौए के पंख और पंजे पतंग की डोर में फंस गए और कौआ डाल पर उल्टा लटक गया. जिसे फायर बिग्रेड की टीम ने बचाया.  

पेड़ पर तीन दिन से उलटे लटके कौए की कांव-कांव ने मानवता को जगाया, पढ़ें आखिर फिर क्या हुआ?

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: इंसानों और जानवरों के रेस्क्यू के मामले तो अक्सर आपने सुने होंगे. कई सारे केस हर दिन सामने आते रहते हैं, लेकिन पांवटा साहिब में बीत दिनों एक कौए के रेस्क्यू का वीडियो सामने आया है. जी हां, आपने सही सुना एक कौए का रस्क्यू किया गया.  दरअसल एक कौआ पेड़ पर पतंग की डोर में उलझ कर दो दिनों से उल्टा लटक गया था. ऐसे मे पूरे दिन यहां कुछ युवकों ने उसे निकलने का प्रयास किया, लेकिन वह सभी कौए को निकाल नहीं पाए. 

Hariyali Teej 2022: इस दिन पड़ रही है हरियाली तीज, जानें क्या शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

आप सोच रहे होंगे कि भला आसमान में आराम से उड़ने वाले कौए को रेस्क्यू की जरूरत क्यों पड़ी.  दरअसल, कौआ पीपल की ऊंची डाल पर जिंदगी और मौत के बीच लटका हुआ था.  कौए के पंख और पंजे पतंग की डोर में फंस गए और कौआ डाल पर उल्टा लटक गया. दो दिनों तक आसपास के लोग कौए को तड़पते, चिल्लाते देख रहे थे. साथ ही कौए को बचाने का प्रयास भी कर रहे थे. लेकिन ऊंचाई अधिक होने की वजह से कौए को नहीं बचा पाए.  अंततः लोगों ने फायर बिग्रेड से संपर्क किया और कौए को बचा लिया गया.  

Sawan 2022: सावन के महीने में अपने घर में लगाए ये पौधे, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

हालांकि, उन सभी ने थक कर तीसरे दिन फायर ब्रिगेड को बुलाया. ऐसे में फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद तीन दिनों से लटके कौए को सुरक्षित निकला. ऐसे में अब कौए के रेस्क्यू को लेकर पूरे जिले में हर तरफ तारीफ हो रही है. 

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

जिन कौओं को श्राद्धों के अलावा लोग घर पर भी नहीं बैठने देते हैं. ऐसे में एक कौए के रेस्क्यू की तस्वीरें लोगों का दिल जीत रही हैं. लोग तारीफ कर रहे हैं, कि आज भी समाज में ऐसे लोग मौजूद हैं जो निःस्वार्थ भाव से जीव मात्र से प्रेम करते हैं.  यह तस्वीरें ऐसे ही लोगों के प्रेम की तस्वीरें है.  यह मानवता की पराकाष्ठा की तस्वीरें हैं. 

Watch Live

Trending news