सलमान रुश्दी के लिवर समेत इन अंगों में हुए बड़े जख्म, हमलावर की भी पहचान हुई

Salman Rushdie Attacked: न्यूयॉर्क पुलिस ने सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले संदिग्ध की पहचान कर ली है. उसका नाम हादी मटर बताया जा रहा है. हमले के पीछे का कारण पता नहीं चल पाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2022, 07:53 AM IST
  • एक आंख खोनी पड़ सकती है, लीवर में गंभीर चोट
  • उनके हाथ की नसों को भी काफी नुकसान हुआ है
सलमान रुश्दी के लिवर समेत इन अंगों में हुए बड़े जख्म, हमलावर की भी पहचान हुई

नई दिल्ली: Salman Rushdie Attacked: न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी पर हुए भयानक हमले के बाद पूरी दुनिया में उनकी खैरियत की दुआ मांगी जा रही है और लोग उनकी मेडिकल कंडिशन के बारे में जानना चाह रहे हैं. बताया जा रहा है कि घंटों की सर्जरी के बाद उन्हें वेंटिलेटर स्पोर्ट पर रखा गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अपने बुक एजेंट के हवाले से बताया है कि ऐसी आशंका है कि सलमान को अपनी एक आंख खोनी पड़ सकती है. 

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने पुष्टि की है कि सलमान जीवित हैं और एक स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज जारी है. न्यूयॉर्क पुलिस कमांडर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनके घावों के बारे में जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि उनकी गर्दन और पेट में गंभीर चोटें आई हैं. रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली ने बताया कि सलमान को अपनी एक आंख खोनी पड़ सकती है. उनके हाथ की नसों को गंभीर चोट पहुंची है साथ ही उनके लिवर को भी भारी नुकसान हुआ है.

हमलावर की भी पहचान हुई
न्यूयॉर्क पुलिस ने सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले संदिग्ध की पहचान कर ली है. हमलावर का नाम हादी मटर है. वह फेयरव्यू, न्यू जर्सी का रहने वाला है. अब तक हमले के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं लगाया जा सका है. 

कैसे हुआ था जानलेवा हमला
न्यूयॉर्क के समय के अनुसार दिन में करीब 10बजकर 47मिनट पर यह हमला हुआ था. रुश्दी वहां कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. जहां हमलावर ने उनकर चाकू से हमला कर दिया. मौके पर मौजूद डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार दिया. फिर उन्हें हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया.

पहले भी हुआ है हमला
सलमान रुश्दी को अपनी किताब 'द सैटेनिक वर्सेज' के लिए जानलेवा हमलों का सामना करना पड़ा था. पहले भी पश्चिमी न्यूयॉर्क एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर उनपर हमला हुआ था. 

यह भी पढ़िएः  मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में चाकू से हमला, जानें अब कैसी है उनकी हालत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़