अमेरिका में भी कोरोना की लहर, एक हफ्ते में 48 हजार बच्चे हुए संक्रमित

Corona in USA: अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार 22 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिका में लगभग 48 हजार बच्चों में कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए, जो बच्चों के मामलों में लगातार तीसरी साप्ताहिक वृद्धि है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 10:16 AM IST
  • एक महीने में 1.5 लाख से अधिक अच्छे हुए संक्रमित
  • बच्चों की इस पीढ़ी को संबोधित करने की आवश्यकता
अमेरिका में भी कोरोना की लहर, एक हफ्ते में 48 हजार बच्चे हुए संक्रमित

लॉस एंजेलिस: अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार 22 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिका में लगभग 48 हजार बच्चों में कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए, जो बच्चों के मामलों में लगातार तीसरी साप्ताहिक वृद्धि है. 

एक महीने में 1.5 लाख से अधिक अच्छे हुए संक्रमित

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, महामारी की शुरुआत के बाद से देश में लगभग 15.2 मिलियन बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से लगभग 165,000 मामले पिछले चार हफ्तों में जोड़े गए.
रिपोर्ट में कहा गया है कि नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए अधिक आयु-विशिष्ट डेटा एकत्र करने की आवश्यकता है.

बच्चों की इस पीढ़ी को संबोधित करने की आवश्यकता

यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि बच्चों के स्वास्थ्य पर महामारी के तत्काल प्रभाव हैं, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से हमें बच्चों और युवाओं की इस पीढ़ी के शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कल्याण पर लंबे समय तक चलने वाले प्रभावों की पहचान करने और उन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है.

वहीं इसी बीच अमेरिका ने चीन से आने वाले यात्रियों के लिए COVID-19 टेस्टिंग की घोषणा की है. चीन से जो भी यात्री अमेरिका पहुंच रहे हैं, उनका कोवोद टेस्ट किया जाएगा और पॉजिटिव परिणाम आने पर उन्हें आइसोलेट किया जाएगा. 

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: जनरल बाजवा ने दिया था इमरान खान का साथ, शहबाज शरीफ के करीबी का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़