अमेरिका: खराब मौसम के कारण हवा में बिगड़ा विमान का संतुलन, 12 यात्री बुरी तरह घायल

यह विमान फीनिक्स से हवाई जा रहा था. यात्री कायली रेयेस ने बताया कि जब खराब मौसम वायुमंडलीय विक्षोभ के कारण विमान का संतुलन बिगड़ा तो उनकी मां अपनी सुरक्षा बेल्ट बांध नहीं पाईं. मां का सिर विमान की छत से जा टकराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2022, 09:29 AM IST
  • विमान में 278 यात्री और चालक दल के 10 सदस्य सवार थे
  • विमान सुबह करीब 10 बजकर 50 मिनट पर होनोलूलू में उतरा
अमेरिका: खराब मौसम के कारण हवा में बिगड़ा विमान का संतुलन, 12 यात्री बुरी तरह घायल

होनोलूलू (अमेरिका): अमेरिका में एक विमान बेहद खराब मौसम में आधे घंटे तक फंसा रहा, जिससे उसका संतुलन हवा में बिगड़ गया और झटके खाने लगा. इससे करीब 20 यात्रियों को चोटे आई हैं, जिसमें से 11 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं. घटना के वक्त विमान में 278 यात्री और चालक दल के 10 सदस्य सवार थे और विमान सुबह करीब 10 बजकर 50 मिनट पर होनोलूलू में सुरक्षित उतरा.

चिकित्सा कर्मियों ने मौके पर 36 लोगों का इलाज किया और उनमें से 20 लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

सिर विमान की छत से जा टकराया
यात्री कायली रेयेस ने बताया कि जब खराब मौसम वायुमंडलीय विक्षोभ के कारण विमान का संतुलन बिगड़ा तो उनकी मां बैठ ही रही थीं और वह अपनी सुरक्षा बेल्ट बांध नहीं पाईं. उन्होंने बताया कि उनकी मां का सिर विमान की छत से जा टकराया. होनोलूलू में राष्ट्रीय मौसम सेवा में मौसम विज्ञानी थॉमस वॉगन ने बताया कि जिस रास्ते से विमान को गुजरना था उसके लिए गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गयी थी. 

फीनिक्स से हवाई जा रहा था
बताया जा रहा है कि यह विमान फीनिक्स से हवाई जा रहा था. होनोलूलू शहर के बाहर रविवार को करीब 30 मिनट तक यह खराब मौसम में फंसा रहा.  होनोलूलू की आपात चिकित्सा सेवाओं ने एक बयान में बताया कि 11 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. नौ अन्य लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन उनकी हालत स्थिर है. रिपोर्ट के मुताबिक विमान में यात्रियों के घायल होने की सूचना सुबह करीब 11 बजे मिली.

ये भी पढ़ें: Sunny Leone पर भी चढ़ा केसरिया रंग, Deepika Padukone की तरह भगवा अवतार में आईं नजर, हुईं ट्रोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़