व्हाट्सऐप बना महिलाओं का दोस्त, पीरियड्स को ट्रैक कर रखेगा उनकी सेहत का ध्यान

अब महिलाएं वॉट्सऐप के ज़रिए अपने पीरियड्स को ट्रैक कर सकेंगी. फेमिनिन हाइजीन ब्रांड सिरोना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पर भारत का पहला पीरियड ट्रैकर लॉन्च किया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 01:25 PM IST
  • व्हाट्सऐप लेकर आया बेहद खास सुविधा
  • इसके जरिए महिलाएं ट्रैक कर सकेंगी पीरियड्स
व्हाट्सऐप बना महिलाओं का दोस्त, पीरियड्स को ट्रैक कर रखेगा उनकी सेहत का ध्यान

नई दिल्ली. तेजी से डिजिटल और ऑनलाइन होती जा रही दुनिया में कई सारे ऐप ऐसे हैं जिनके जरिए हमारी लाइफ काफी आसान हो गई है. मौजूदा वक्त में खाना ऑर्डर करने से लेकर बैंक तक के काम भी ऑनलाइन हो रहे हैं. यहां तक हमारी हेल्थ और फिटनेस को लेकर भी कई सारे मोबाइल ऐप लॉन्च किए जा चुके हैं. 

इन ऐप में से व्हाट्सऐप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है. व्हाट्सऐप से हमारी लाइफ काफी आसान होती जा रही है. फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट शेयर करने के अलावा अब एक ऐसी सुविधा आई है, जो खास महिलाओं के लिए है.

व्हाट्सऐप पर ट्रैक होगा पीरियड्स

अब महिलाएं वॉट्सऐप के ज़रिए अपने पीरियड्स को ट्रैक कर सकेंगी. फेमिनिन हाइजीन ब्रांड सिरोना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पर भारत का पहला पीरियड ट्रैकर लॉन्च किया है.  इसके लिए कंपनी ने एक वॉट्सऐप नंबर भी दिया है. यूजर्स 9718866644 पर सिरोना वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट पर ‘Hi’ भेजकर अपने पीरियड्स पर नजर रख सकते हैं.

सिरोना ने इस बारे में बताते हुए कहा है कि, पीरियड ट्रैकिंग टूल का इस्तेमाल तीन चीज़ों के लिए कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल हम पीरियड्स ट्रैक करने, कंसीव करना और प्रेग्नेंसी से बचने के लिए कर सकते हैं.

कैसे ट्रैक होगा पीरियड्स

यूजर्स को इस व्हाट्सऐप बिजनेस अकाउंट में अपने पीरियड्स की डिटेल और पिछले पीरियड की डिटेल के बारे में बताना होगा, फिर चैटबॉट एक रिकॉर्ड रखेगा और यूजर के टारगेट के अनुसार रिमाइंडर और आने वाली पीरियड्स डेट को शेयर करेगा.

अपने पीरियड्स को ट्रैक करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने फोन में 9718866644 नंबर को सेव करना होगा. फिर वॉट्सऐप चैट में इस नंबर पर ‘Hi’ लिखकर भेजना होगा. 

फिर इसके बाद सिरोना एक ऑप्शन की लिस्ट पेश करेगी. इस लिस्ट में से पीरियड्स को ट्रैक करने के लिए आपको बॉक्स में पीरियड ट्रैकर लिखना होगा. अब आपसे आपकी पीरियड की डिटेल के बारे में पूछा जाएगा.

सिरोना आपको आपकी ओव्यूलेशन डिटेल, फर्टाइल विंडो, नेक्स्ट पीरियड और लास्ट पीरियड की जानकारी देगा. इतनी ही नहीं इसमें आपकी साइकिल की लेंथ को भी देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: पुरुषों की समस्याओं के लिए वरदान है लहसुन, जानिए लहसुन कब और कितना खाना चाहिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़