Weather Update Today: पहाड़ों में बर्फबारी तो दक्षिण के राज्यों में हो रही बारिश, दिल्ली-NCR में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Weather Update Today: पहाड़ों में बर्फबारी से दिल्ली-एनसीआर में सर्दी बढ़ेगी. वहीं देश के उत्तरी भाग के मैदानी इलाकों में तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में रात का अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम पहुंच गया है. वहीं आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2023, 09:53 AM IST
  • 13 दिसंबर तक बर्फबारी के आसार
  • कुछ राज्यों में बारिश का दौर जारी
Weather Update Today: पहाड़ों में बर्फबारी तो दक्षिण के राज्यों में हो रही बारिश, दिल्ली-NCR में इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

नई दिल्लीः Weather Update Today: पहाड़ों में बर्फबारी से दिल्ली-एनसीआर में सर्दी बढ़ेगी. वहीं देश के उत्तरी भाग के मैदानी इलाकों में तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में रात का अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम पहुंच गया है. वहीं आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी.

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी
उधर, उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है. केदारनाथ, बदरीनाथ में बर्फबारी के चलते पहाड़ों पर सफेद चादर बिछ गई है. केदारनाथ धाम में 1 फीट तक बर्फ जम गई है. केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में रात का तापमान माइनस 8 तक पहुंच गया है. उच्च पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी का दौर जारी है. बागेश्वर में भी बर्फबारी हुई है. 

13 दिसंबर तक बर्फबारी के आसार
एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. इसकी वजह से 13 दिसंबर तक जम्मू-कश्मीर, लेह, लद्दाख में भी बर्फबारी के आसार हैं. उधर हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में भी बर्फ पड़ रही है. 

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री पहुंचने के आसार
पहाड़ों में बर्फबारी से मैदानों में तेज हवा चल रही है. साथ ही ठंड बढ़ रही है. सोमवार तक दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का पूर्वानुमान है. दिसंबर के तीसरे या चौथे हफ्ते तक बारिश की संभावना बनेगी तो तापमान में और कमी आएगी. बुधवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

कुछ राज्यों में बारिश का दौर जारी
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, विदर्भ, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक में हल्की से मध्य बारिश का दौर जारी है. अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, दक्षिण बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, मराठवाड़ा में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़