Weather Update Today: आज और कल इन जगहों पर होगी बारिश, मौसम विभाग ने बताया- कहां छाए रहेंगे बादल

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह धूप खिली रही और न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 77 प्रतिशत रहा. मौसम कार्यालय ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 12, 2023, 11:49 AM IST
  • जानिए जम्मू कश्मीर में कैसा रहेगा मौसम
  • इन राज्यों में आज हल्की बारिश हो सकती है
Weather Update Today: आज और कल इन जगहों पर होगी बारिश, मौसम विभाग ने बताया- कहां छाए रहेंगे बादल

नई दिल्लीः Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह धूप खिली रही और न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 77 प्रतिशत रहा. मौसम कार्यालय ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है.

जानिए जम्मू कश्मीर में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में मौसम साफ रहने या हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में मौसम शुष्क और सुहावना रहा. 

जानिए किन इलाकों में कितना रहा तापमान
श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान 4.2 पहलगाम में 0.6 और गुलमर्ग में 2.2 डिग्री सेल्सियस रहा. लद्दाख क्षेत्र के द्रास शहर में न्यूनतम तापमान माइनस 11.6 और लेह में माइनस 3.6 रहा. जम्मू में 15.8, कटरा में 15.3, बटोटे में 10.5, बनिहाल में 5.6 और भद्रवाह में 7.5 न्यूनतम तापमान रहा.

इन राज्यों में आज हल्की बारिश हो सकती है 
स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगल, केरल और दक्षिण तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, पश्चिम हिमालय क्षेत्र में 12 मार्च से हल्की बारिश शुरू होने के आसार हैं. वहीं, 13 मार्च से इसके बढ़ने की संभावना है. 

यहां अधिकतम तापमान में इजाफे के आसार
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले दो दिनों तक देश के उत्तर पश्चिमी और मध्य भागों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं, हालांकि इसके बाद इसमें गिरावट आ सकती है.

स्काईमेट वेदर के अनुसार, 13 मार्च को पश्चिमी हिमालय में ताजा पश्चिमी विक्षोभ पहुंचेगा. वहीं, एक ट्रफ पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा होते हुए दक्षिण मध्य महाराष्ट्र तक जा रहा है. बीते 24 घंटों की बात करें तो बिहार, झारखंड, दक्षिण छत्तीसगढ़ व दक्षिण तमिलनाडु में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश हुई.

यह भी पढ़िएः 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों पर होने वाली है धनवर्षा, 42% होने के बाद जुलाई में भी इतना बढ़ेगा डीए

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़