Weather Update Today: सुबह-सुबह भीगी दिल्ली, जानें यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों का मौसम

Weather Update Today: सोमवार सुबह बारिश ने फिर दिल्लीवासियों को भिगोया. राजधानी के कुछ इलाकों में सुबह-सुबह तेज बारिश हुई. बारिश का दौर पिछले तीन दिन से जारी है जिसके सोमवार को भी बने रहने के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं रविवार को भी दिनभर रुक-रुककर बारिश हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2023, 08:46 AM IST
  • जानें आज का मौसम
  • मौसम का पूर्वानुमान
Weather Update Today: सुबह-सुबह भीगी दिल्ली, जानें यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों का मौसम

नई दिल्लीः Weather Update Today: सोमवार सुबह बारिश ने फिर दिल्लीवासियों को भिगोया. राजधानी के कुछ इलाकों में सुबह-सुबह तेज बारिश हुई. बारिश का दौर पिछले तीन दिन से जारी है जिसके सोमवार को भी बने रहने के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं रविवार को भी दिनभर रुक-रुककर बारिश हुई. 

दिल्ली में सुहाना है मौसम
राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री 28.3 सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.5 सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में बारिश से वायु की गुणवत्ता भी सुधरी. दिल्ली का 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक 45 रहा जो ‘अच्छी’ श्रेणी में आता है. आज दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. सोमवार से बुधवार तक वायु गुणवत्ता ‘संतोषजनक श्रेणी’ में रहने का अनुमान है.

कई दिनों से गर्मी झेल रहे दिल्लीवालों के लिए पिछले दिनों से हो रही बारिश राहत लेकर आई है. साथ ही जी20 समिट के दौरान बारिश ने दिल्ली का मौसम सुहावना बना दिया.

मौसम विभाग के अनुसार, आज उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, नागालैंड में आज बारिश हो सकती है. 

यूपी-बिहार में बारिश के आसार
मौसम पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और केरल में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभव है. बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, रायलसीमा और पूर्वी गुजरात में हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़िएः Health Tips: इस समय पानी पिया तो करेगा जहर का काम, होंगी 103 बीमारियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़