Weather Update: IMD ने जारी किया अलर्ट, आंधी के साथ गिरेंगे ओले, बारिश भी करेगी तंग, जानें मौसम का मिजाज

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद एक बार फिर से मैदानी इलाकों में ठंडक महसूस की जा रही है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण  पश्चिमी हिमालय के अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 22, 2024, 06:53 AM IST
Weather Update: IMD ने जारी किया अलर्ट, आंधी के साथ गिरेंगे ओले, बारिश भी करेगी तंग, जानें मौसम का मिजाज

Weather Forecast Today IMD: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद एक बार फिर से मैदानी इलाकों में ठंडक महसूस की जा रही है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण  पश्चिमी हिमालय के अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने अपडेट जारी करते हुए बताया कि उत्तर पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले 3 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.

फिर से बढ़ेगी ठंड
वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. दिन में चमचमती धूप के कारण थोड़ा बहुत गर्मी का एहसास ज़रूर हो रहा है, लेकिन सर्द हवाओं ने अभी भी ठंड की मौजूदगी करा रखी है. मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश और बिहार समेत पश्चिम बंगाल में तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश और ओले पड़ सकते हैं. जानिए मौसम का मिजाज.

बारिश होने के आसार 
मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अगले तीन दिनों तक यानी कि 22 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा पांच राज्यों में बारिश का अलर्ट है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलकों में ठिठुरन महसूस की जा रही है. बता दें कि राजधानी दिल्ली और एनसीआर में आज बारिश होने की मौसम विभाग ने कोई जानकारी नहीं दी है.

अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम?
स्काईमेट वेदर की जानकारी के मुताबिक, अगले तीन दिन के अंदर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं अरुणाचल प्रदेश में 23 फरवरी तक बर्फबारी जारी रहेगी. इसके अलावा पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों में बर्फबारी कम होने के आसार जताए हैं.

वहीं IMD की जानकारी के मुताबिक  उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम और मेघालय में कई स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़