Weather Today: वैलेंटाइन वीक में मौसम होगा सुहाना? जानिए क्या हैं बारिश के आसार

Weather Today: फरवरी का महीना चल रहा है, लेकिन दोपहर में गर्मी परेशान करने लगी है. दोपहर में सूरज की तपिश ने लोगों के शरीर से गर्म कपड़े कम करवा दिए हैं. ऐसे में लोग बारिश से उम्मीद जता रहे हैं. ऐसे में मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली एजेंसियां बारिश और तापमान को लेकर क्या कह रही हैं, जानिए यहांः 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 06:20 AM IST
  • शनिवार को आसमान साफ रहने के आसार
  • शुक्रवार को सामान्य से अधिक रहा पारा
Weather Today: वैलेंटाइन वीक में मौसम होगा सुहाना? जानिए क्या हैं बारिश के आसार

नई दिल्लीः Weather Today: फरवरी का महीना चल रहा है, लेकिन दोपहर में गर्मी परेशान करने लगी है. दोपहर में सूरज की तपिश ने लोगों के शरीर से गर्म कपड़े कम करवा दिए हैं. ऐसे में लोग बारिश से उम्मीद जता रहे हैं. ऐसे में मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली एजेंसियां बारिश और तापमान को लेकर क्या कह रही हैं, जानिए यहांः 

शनिवार को साफ रहेगा आसमान
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को आसमान साफ रहेगा. दोपहर में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार जताए जा रहे हैं. शनिवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. रविवार को भी तेज हवा चलने के आसार हैं और उस दिन अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.

शुक्रवार को सामान्य से अधिक रहा पारा
मौसम के विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस था. अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था, जबकि न्यूनतम तापमान भी 3 डिग्री सेल्सियस से अधिक था. 

दिल्ली में बारिश के आसार नहीं
वहीं, बारिश की बात की जाए तो स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले दो सप्ताह तक दिल्ली में बारिश के आसार नहीं हैं. हालांकि, ठंडी हवा चलती रहेगी. 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे को हवा कमजोर होगी और तापमान में इजाफा होने के आसार हैं. 

मध्यम श्रेणी में रही हवा की गुणवत्ता
वायु प्रदूषण की बात करें तो सफर इंडिया के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही. अगले तीन दिन तेज हवा चलने से एयर क्वालिटी इसी स्तर पर रहने का पूर्वानुमान है.

कहां हैं बारिश के आसार
आज गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. उत्तरी पंजाब, पूर्वी असम व उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, इसके बाद 12 फरवरी से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन-रात के पारे में काफी गिरावट आने की उम्मीद है.

यह भी पढ़िएः आपकी आंखों की रोशनी छीन रही है मोबाइल की लाइट, रिपोर्ट में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़