Weather Alert 11th January: सुन्न कर रही दिल्ली-NCR की ठंड, ठिठुरती जनवरी में लोगों को राहत नहीं

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस वक्त कड़ाके की सर्दी की मार झेल रहा है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का विकराल रूप मैदानी इलाकों में रहने वला हर जीव-जंतु महसूस कर रहा है. सुन्न कर देने वाली सर्दी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 11, 2024, 06:47 AM IST
  • दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं का कहर
  • शीतलहर से ठिठुर रहे लोग
Weather Alert 11th January: सुन्न कर रही दिल्ली-NCR की ठंड, ठिठुरती जनवरी में लोगों को राहत नहीं

Weather News 11th January: दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस वक्त कड़ाके की सर्दी की मार झेल रहा है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का विकराल रूप मैदानी इलाकों में रहने वला हर जीव-जंतु महसूस कर रहा है. सुन्न कर देने वाली सर्दी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ठंड से हो रहे परेशान लोगों के लिए और भी परेशान कर देने वाली खबर है. बता दें जल्द ही मौसम फिर से करवट बदलने वाला है. आने वाला दिन और भी ज्यादा ठंडा होने वाला है. शीतलहर से ठिठुर रहे लोगों को अभी और दिक्कतों का सामान करना पड़ सकता है.

अब और बढ़ेगी ठंड...
पहाड़ी राज्‍यों से लेकर मैदानी इलाकों तक ठंड और बढ़ने वाली है, खासकर राजस्‍थान, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश में. यहां अगले कुछ दिनों में शीत लहर नहीं, बल्कि गंभीर शीत लहर से लोग परेशान हो रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 'कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी कर दिया है. 

सर्द हवाओं की रफ्तार...
बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी ज्यादा बढ़ रहा है. बुधवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी के कारण गुरुवार की सुबह से ही ठंडक महसूस की जा रही है. इस बीच मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. 

आज का तापमान...
बता दें कि दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है, तो वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने  उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से बारिश होने की संभावना जाहिर की है.

कोल्ड डे का अलर्ट...
आईएमडी  (IMD)के पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में अगले दो दिनों में अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति का अनुभव होने की संभावना है, साथ ही बहुत घना कोहरा भी रहेगा. वहीं 10 से 13 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की अत्यधिक संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़