Valentine's Day Gift: भूलकर भी न दें ये तोहफे, प्यार आपका तकरार में बदल जाएगा!

Valentine's Day Gift: वैलेंटाइंस वीक चल रहा है. प्यार के इस हफ्ते में पार्टनर एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाते हैं. खासकर तमाम युवा तो इस काफी उत्साह के साथ मनाते हैं. वैलेंटाइंस वीक में 14 फरवरी का दिन वैलेंटाइंस डे होता है. इस दिन प्यार के साथ-साथ पार्टनर एक-दूसरे को गिफ्ट देते हैं. बाजार के प्रभाव के बाद यह प्रचलन आम हो गया है. ऐसे में आप भी अगर आपने पार्टनर को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो जान लीजिए कौनसे गिफ्ट नहीं देने चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2023, 09:24 AM IST
  • जूते-चप्पल या हील्स देने से बचें
  • काले रंग का गिफ्ट देना शुभ नहीं
Valentine's Day Gift: भूलकर भी न दें ये तोहफे, प्यार आपका तकरार में बदल जाएगा!

नई दिल्लीः Valentine's Day Gift: वैलेंटाइंस वीक चल रहा है. प्यार के इस हफ्ते में पार्टनर एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाते हैं. खासकर तमाम युवा तो इस काफी उत्साह के साथ मनाते हैं. वैलेंटाइंस वीक में 14 फरवरी का दिन वैलेंटाइंस डे होता है. इस दिन प्यार के साथ-साथ पार्टनर एक-दूसरे को गिफ्ट देते हैं. बाजार के प्रभाव के बाद यह प्रचलन आम हो गया है. ऐसे में आप भी अगर आपने पार्टनर को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो जान लीजिए कौनसे गिफ्ट नहीं देने चाहिए.

जूते-चप्पल या हील्स देने से बचना चाहिए
वैलेंटाइंस डे पर कई लोग अपने पार्टनर को तोहफे में जूते-चप्पल या हील्स देते हैं. लेकिन कहा जाता है कि जूतों को नेगेटिव एनर्जी का प्रतीक माना जाता है. इसलिए अपने पार्टनर को ऐसा गिफ्ट देने से बचना चाहिए. यह नेगेटिव एनर्जी आप दोनों के बीच प्यार पर असर डाल सकती है.

परफ्यूम या सुगंधित बॉडी स्प्रे क्यों नहीं देना चाहिए
कुछ लोग अपने पार्टनर को परफ्यूम देना पसंद करते हैं. या कोई बॉडी स्पे तोहफे में देते हैं. लेकिन माना जाता है कि परफ्यूम या सुगंध वाला बॉडी स्प्रे देने से रिश्तों में खटास आ सकती है. इससे पार्टनर के साथ रिश्ते खराब होने का खतरा भी रहता है.

काले रंग का तोहफा देना शुभ नहीं
काले रंग का कपड़ा या कोई तोहफा देने शुभ नहीं माना जाता है. बेशक यह आपके पार्टनर का पसंदीदा रंग हो, लेकिन काली चीजें देने से रिश्ते पर खराब असर पड़ सकता है इसलिए काली चीजें तोहफे में देने से बचना चाहिए.

इसके अलावा कई लोग एक-दूसरे को रूमाल तोहफे में देने से बचते हैं. कई लोग मानते हैं कि जीवनसाथी को रूमाल देने से बचना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले रिलेशनशिप एक्सपर्ट से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः Hair Care Tips: बालों का झड़ना नहीं रुक रहा? ये तीन उपाय अपनाइये और बालों की मजबूती बढ़ाइये

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़