Blue Tick पर फीस लगाने के बाद ट्विटर ने दिया ये बड़ा ऑफर, जानें क्या है मस्क का नया प्लान

ट्विटर अगले महीने से समाचार संस्थानों को हर आर्टिकल पर प्रति क्लिक के हिसाब से शुल्क वसूलने की अनुमति देगा. मस्क ने कहा, यह मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए फायदे का सौदा होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2023, 06:08 PM IST
  • ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने बनाया एक और नया प्लान
  • आर्टिकल पर हर क्लिक के लिए शुल्क ले सकेंगे मीडिया संस्थान
Blue Tick पर फीस लगाने के बाद ट्विटर ने दिया ये बड़ा ऑफर, जानें क्या है मस्क का नया प्लान

नई दिल्ली: एलन मस्क ने रविवार को घोषणा की कि अगले महीने से ट्विटर समाचार संस्थानों को हर आर्टिकल पर प्रति क्लिक के हिसाब से शुल्क वसूलने की अनुमति देगा. कंटेंट क्रिएट करने वालों के लिए उससे पैसे कमाने के इस नए फीचर के साथ ट्विटर ने वैश्विक मंदी के बीच मीडिया घरानों की मदद करने का लक्ष्य रखा है, जिसके कारण कई संस्थानों ने छंटनी की है और कई कार्यक्रम बंद कर दिए.

ट्विटर के सीईओ ने बताया अपना अगला प्लान
मस्क ने कहा, अगले महीने शुरू होने वाला यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को प्रति क्लिक के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा. यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए मददगार होगा जो मासिक सबस्क्रिप्शन लेने की बजाय किसी खास आर्टिकल को पढ़ने के लिए भुगतान करना चाहते हैं.

मस्क ने कहा, यह मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए फायदे का सौदा होगा. इससे पहले ट्विटर ने शनिवार को कहा था कि दुनिया भर के क्रिएटर्स अब 'मॉनेटाइजेशन' टूल के जरिए ट्विटर पर साइनअप कर कमाई कर सकते हैं.

सब्सक्रिप्शन शुल्क को लेकर मस्क ने कही ये बात
मस्क ने कहा कि पूरी आय कंटेंट क्रिएटर्स के पास जाएगी और ट्विटर फिलहाल इसके लिए कोई शुल्क नहीं लेगा. ट्विटर के सीईओ ने घोषणा की, हम एक साल बाद 10 प्रतिशत रखेंगे, लेकिन आईओएस/एंड्रॉइड (iOS/Android) सब्सक्रिप्शन शुल्क दो साल में 30 प्रतिशत से घटकर 15 प्रतिशत हो जाएगा, इसलिए अब भी क्रिएटर फायदे में रहेंगे.

उन्होंने कहा कि कई लोगों के लिए, यह आय का एक महत्वपूर्ण साधन है और उन्हें बढ़िया सामग्री बनाने के लिए अधिक समय देता है. इस बीच, ट्विटर ने विज्ञापनों पर 'कम्युनिटी नोट्स' भी लागू किया है. मस्क ने कहा, इस मंच को ज्यादा से ज्यादा सत्यान्वेषी बनाने का लक्ष्य है, दूसरे तरीके से कहें तो बाकी सब चीजों की तुलना में कम से कम असत्य.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- ATM से पैसे निकालते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, वरना हो जाएंगे ठगी का शिकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़