पतंजलि ग्रुप देगा लाखों युवाओं को नौकरी, चार कंपनियों के IPO लॉन्च की प्लानिंग

पतंजलि समूह अपनी चार कंपनियों पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि लाइफस्टाइल और पतंजलि वेलनेस का IPO लाने की तैयारी कर रहा है. आने वाले पांच सालों के भीतर इन चारों कंपनियों के IPO लॉन्चिंग की प्लानिंग की जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 05:12 PM IST
  • पतंजलि ग्रुप देगा लाखों युवाओं को नौकरी
  • चार कंपनियों के IPO लॉन्च की प्लानिंग
पतंजलि ग्रुप देगा लाखों युवाओं को नौकरी, चार कंपनियों के IPO लॉन्च की प्लानिंग

नई दिल्ली: स्वदेशी उत्पाद बनाने और बेचने वाले बाबा रामदेव का पतंजलि समूह अपनी चार कंपनियों के IPO (Initial Public Offering) लाने की तैयारी में है. बाबा रामदेव ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेस करते हुए इस बात की जानकारी दी है. 

इन चार कंपनियों का आएगा IPO

पतंजलि समूह अपनी चार कंपनियों पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि लाइफस्टाइल और पतंजलि वेलनेस का IPO लाने की तैयारी कर रहा है. आने वाले पांच सालों के भीतर इन चारों कंपनियों के IPO लॉन्चिंग की प्लानिंग की जा रही है. पतंजलि समूह की कंपनी पतंजली फूड्स जिसे कि पहले रुचि सोया के नाम से जाना जाता था वह पहले ही शेयर बाजार में लिस्ट हो चुकी है. 

Koo App
हम इस देश को खाद्य तेलों में आत्मनिर्भर बनाने के लिए, जिसके लिए हमारे देवतुल्य प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 12 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी दी है। हमारी मुद्रा का जो भरी भरकम नुक्सान हो रहा देश को पाएंगे 15 एकड़ जमीन पर पाम प्लांटेशन करने वाले हैं। यह देश समृद्धि में, इस देश को आर्थिक गुलामी और दरिद्रता से मुक्ति दिलाने में बड़ा पुरुषार्थ होगा पतंजलि का।

- स्वामी रामदेव (@swamiramdev) 16 Sep 2022

पांच सालों में लाखों लोगों को रोजगार देगी पतंजलि

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि, पतंजलि समूह का कारोबार अगले पांच से सात साल में ढाई गुना बढ़कर एक लाख करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान है. बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि समूह आने वाले वर्षों में पांच लाख लोगों को रोजगार देगा. पतंजलि समूह का मौजूदा कारोबार करीब 40,000 करोड़ रुपये है.

Koo App
आज हम लगभग 5 लाख लोगों को रोजगार दे रहे हैं, आने वाले 5 सालों में सालों में 5 लाख से ज्यादा लोगों को डायरेक्टरोजगार देने का पुरुषार्थ है, दृष्टि है और उसके ऊपर क्रियान्वन कर रहे है हम। भारतीय शिक्षा बोर्ड से हम करीब 1 लाख एफिलिएट आगे करने वाले हैं शिक्षा क्षेत्र में लाखों रोजगार विकसित होगें।

- स्वामी रामदेव (@swamiramdev) 16 Sep 2022

ब्रांड माफिया कर रहे पतंजलि का नाम खराब

बाबा रामदेव ने दावा किया कि समूह के सभी उत्पाद उच्च गुणवत्ता के हैं और धार्मिक, राजनीतिक, दवा एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों के ‘माफिया’ उनके ब्रांड की छवि खराब करने के प्रयास कर रहे हैं. रामदेव ने बताया कि समूह ने 100 से अधिक लोगों को कानूनी नोटिस भेजे हैं और प्राथमिकी भी दर्ज करवाई है। हालांकि, उन्होंने उन लोगों और संगठनों के नाम नहीं बताए. 

यह भी पढ़ें: IRCTC दे रहा नवरात्रि में मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए स्पेशल पैकेज, जानिए कीमत से लेकर सब कुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़