सर्दियों में जवां त्वचा के लिए अपनाएं ये कोरियन स्किन केयर रूटीन, चेहरे पर आएगा निखार

Korean Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम में अधिकतर लोग ड्राई और बेजान स्किन से परेशान रहते हैं. ठंड के मौसम में ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए आप कोरियन स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2022, 02:09 AM IST
  • ग्लोइंग त्वचा के लिए कोरियन स्किन केयर रूटीन
  • सर्दियों में इस तरह करें त्वचा की देखभाल
सर्दियों में जवां त्वचा के लिए अपनाएं ये कोरियन स्किन केयर रूटीन, चेहरे पर आएगा निखार

नई दिल्ली: Winter Skin Care Routine: सर्दियों के मौसम में अक्सर लोग स्किन से संबंधी परेशानियों से परेशान रहते हैं. इस मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है. सर्दियों के मौसम में ठंडी हवा की वजह से स्किन बेजान और डल नजर आती हैं. ऐसे में इस मौसम में त्वचा की खास देखभाल की जरुरत होती है. ठंड के मौसम में स्किन की देखभाल के लिए आप कोरियन स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर सकती हैं. इस स्किन केयर रूटीन की मदद से आपकी ड्राई स्किन पर ग्लो देखने को मिलेगा.  

ऑयल बेस्ट क्लींजर 
कोरियन महिलाएं सर्दियों के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए ऑयल बेस्ट क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं. इससे चेहरे की नेचुरल नमी बनी रहती है साथ ही चेहरे पर ग्लो आता है. वहीं जिन लोगों को ज्यादा ड्राई स्किन वह कोरियन लोगों को तरह डबल क्लींजर भी कर सकते हैं. ठंड के मौसम में आप ऑयल बेस्ड क्लींजर का उपयोग करें. ध्यान रखें सर्दियों के मौसम में कभी भी चेहरा गर्म पानी से नहीं धोना चाहिए. 

एक्सफोलिएट करना 
सर्दियों के मौसम में स्किन रफ और बेजान नजर आती हैं. बता दें कि कोरियन महिलाएं रोजाना चेहरे पर स्क्रब करती हैं. लेकिन आप रोजाना तो नहीं लेकिन हफ्ते में एक बार चेहरे पर स्क्रब कर सकते हैं. अपनी स्किन टाइप के अनुसार स्क्रब करें. 

टोनर 
सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए आप टोनर का उपयोग करें. टोनर का इस्तेमाल करने से स्किन का पीएच मेंटेन रहता है. स्किन टाइप के अनुसार टोनर का उपयोग करें. 

फेस सीरम 
सर्दियों के मौसम में ड्राई स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए फेस सीरम का उपयोग करना चाहिए. रात को सोने से पहले चेहरे पर फेस सीरम का इस्तेमाल करना बेहद फायदेमंद होता है. 

मॉइश्चराइजर 
ठंड के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए मॉइश्चराइजर बेहद जरूरी होता है. मॉइश्चराइजर लगाने से स्किन की नेचुरल नमी बनी रहती हैं. फेस सीरम लगाने के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं. 

शीट मास्क 
कोरियन स्किन केयर रूटीन में फेस शीट मास्क का अधिक महत्व होता है. ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए हफ्ते में एक बार शीट मास्क का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए. शीट मास्क का उपयोग करने से स्किन हाइड्रेट बनी रहती हैं. 

Disclaimer: इस लेख के द्वारा आप तक जानकारी लाने का प्रयास किया है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.  यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ें: Eating Curd In Winter: क्या सर्दियों में दही खाना चाहिए? जानिए इसके फायदे और नुकसान 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़