पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री को लगाया कॉल, जानें दोनों में क्या बात हुई?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से जून में वहां होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण मिला है. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मोदी ने गुरुवार को इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी से बातचीत की और जून में पुगलिया में होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन के वास्ते निमंत्रण देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2024, 08:33 AM IST
  • मुक्ति दिवस पर इटली के लोगों को दी बधाई
  • 13 से 15 जून के बीच होगा जी-7 शिखर सम्मेलन
पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री को लगाया कॉल, जानें दोनों में क्या बात हुई?

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से जून में वहां होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण मिला है. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मोदी ने गुरुवार को इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी से बातचीत की और जून में पुगलिया में होने वाले जी7 शिखर सम्मेलन के वास्ते निमंत्रण देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

मुक्ति दिवस पर इटली के लोगों को दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने इटली के मुक्ति दिवस की 79वीं वर्षगांठ पर मेलोनी और इटली के लोगों को बधाई दी. मोदी ने कहा, ‘जून में जी7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. भारत में आयोजित जी20 के परिणामों को जी-7 में आगे बढ़ाने पर चर्चा की. दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने की प्रतिबद्धता दोहरायी.’ 

 

13 से 15 जून के बीच होगा जी-7 शिखर सम्मेलन

यह सम्मेलन 13 से 15 जून के बीच आयोजित होगा. वर्तमान लोकसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा चार जून को हो जायेगी. लोकसभा चुनाव की घोषणा से पूर्व मोदी ने फरवरी में कहा था कि उन्हें ‘जुलाई, अगस्त और सितंबर के लिए अन्य देशों से पहले ही निमंत्रण मिल चुका है’ क्योंकि उन्हें (इन देशों को) ‘भाजपा सरकार के सत्ता में लौटने का विश्वास है.’ 

दोनों ने क्षेत्रीय और वैश्विक घटनाक्रम पर भी बातचीत की

अधिकारियों ने बताया कि जून में इटली के पुगलिया में होने वाले जी7 सम्मेलन के वास्ते प्रधानमंत्री मोदी को मेलोनी का निमंत्रण इसी विश्वास को दोहराता है. बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक घटनाक्रम पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़