Rain Forecast: अगले तीन दिन तक होगी बारिश, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

Rain Forecast: दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार को हल्की बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिन दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार जताए हैं. बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2023, 06:11 AM IST
  • केरल में भारी बारिश के जताए आसार
  • बिहार में भी गरज के साथ होगी बारिश
Rain Forecast: अगले तीन दिन तक होगी बारिश, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्लीः Rain Forecast: दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार को हल्की बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिन दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार जताए हैं. बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया है.

मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने बुधवार तक देशभर के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार जताए हैं. एक ट्वीट में आईएमडी ने कहा, 'उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य भारत, दक्षिण भारत, पूर्व-भारत और उत्तर-पूर्व भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बरसात की संभावना है. उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में ओलावृष्टि की बहुत संभावना है.'

केरल में भारी बारिश के आसार
उधर, आईएमडी ने केरल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. इसके अलावा मौसम विभाग ने चार जिलों-पत्तनमथिट्टा, एनार्कुलम, इडुक्की और त्रिशूर में 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है.

बिहार में भी गरज के साथ होगी बारिश
बिहार के कई हिस्सों में रविवार को गरज और आंधी के बीच फिर से बेमौसम बारिश के साथ मौसम में अचानक आए इस बदलाव के कारण तापमान में गिरावट आई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में बिहार के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग की ओर से सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में आंधी और हल्की बारिश का ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया गया है. एक और दो मई को अधिकतम तापमान में भी दो से चार डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. 

मध्य प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि
भोपाल और इंदौर समेत मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार को बेमौसम बारिश हुई. इस दौरान बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि राज्य के कई हिस्सों में 4 मई तक ओलावृष्टि और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है.

भोपाल में मौसम कार्यालय ने कहा कि अरब सागर, बंगाल की खाड़ी से नमी और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मई के पहले सप्ताह तक बारिश का मौसम रहेगा.

यह भी पढ़िएः 1 मई से हो रहे हैं ये चार बदलाव, सीधे आपकी जेब पर पड़ेगा इसका असर

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़