Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर IMD ने दी ये चेतावनी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार की सुबह सुहानी रही और न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी.

Written by - Akash Singh | Last Updated : May 7, 2023, 04:02 PM IST
  • जानिए आईएमडी ने क्या कहा
  • बारिश को लेकर दी ये अपडेट
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर IMD ने दी ये चेतावनी

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार की सुबह सुहानी रही और न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 60 फीसदी दर्ज की गई. 

बारिश का जताया अनुमान
आईएमडी ने आंशिक रूप से बादल रहने और कुछ जगहों पर हल्की बारिश या बूंदाबादी होने का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी के अनुसार, रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

पंजाब और हरियाणा को लेकर ये है अपडेट
पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ समेत दोनों राज्यों के कुछ हिस्सों में रविवार को बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. राज्य मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के अनुसार चंडीगढ़, अमृतसर, लुधियाना, पठानकोट, गुरदासपुर, जालंधर, मोहाली और रूपनगर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. 

ये भी पढ़ेंः IPL में आज वो होगा, जो 16 साल में नहीं हुआ... सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा ये इतिहास

वहीं विभाग ने बताया कि हरियाणा के रोहतक, भिवानी और झज्जर में भी सुबह हल्की बारिश दर्ज की गई. विभाग के मुताबिक, कुछ दिन पहले भी पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश हुई थी जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया था. पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः जब कांग्रेस ने कर्नाटक में 75% सीट जीतकर मचा दिया था तहलका, CM बोम्मई के पिता थे विपक्षी नेता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़