Weather Update: इस राज्य में भारी बारिश का पूर्वानुमान, स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

Weather Update: उत्तर पूर्वी मानसून के सक्रिय होने के कारण तमिलनाडु में बृहस्पतिवार को भारी बारिश हुई और दक्षिणी जिलों में इसका सबसे ज्यादा असर देखा गया. भारी बारिश और जलभराव की वजह से मदुरै, तेनि, दिंडुक्कल, तिरुनेलवेली, तेनकाशी, तिरुप्पूर और कोयंबत्तूर जिलों के अलावा, नीलगिरी जिले के चार तालुकों सहित कई जिलों में प्रशासन ने आज स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2023, 01:47 PM IST
  • अलग-अलग जगह बारिश का पूर्वानुमान
  • पूरे तमिलनाडु में सक्रिय है पूर्वोत्तर मानसून
Weather Update: इस राज्य में भारी बारिश का पूर्वानुमान, स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

नई दिल्लीः Weather Update: उत्तर पूर्वी मानसून के सक्रिय होने के कारण तमिलनाडु में बृहस्पतिवार को भारी बारिश हुई और दक्षिणी जिलों में इसका सबसे ज्यादा असर देखा गया. भारी बारिश और जलभराव की वजह से मदुरै, तेनि, दिंडुक्कल, तिरुनेलवेली, तेनकाशी, तिरुप्पूर और कोयंबत्तूर जिलों के अलावा, नीलगिरी जिले के चार तालुकों सहित कई जिलों में प्रशासन ने आज स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी. 

अलग-अलग जगह बारिश का पूर्वानुमान
यहां क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने राज्य में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. नीलगिरि जिले के कोटागिरि में सबसे अधिक 228 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. नीलगिरि माउंटेन रेलवे लाइन पर लगातार बारिश के कारण लगभग पांच स्थानों पर भूस्खलन की सूचना मिली, जिसके कारण माउंटेन ट्रेन सेवा रद्द कर दी गई.

पूरे तमिलनाडु में सक्रिय है पूर्वोत्तर मानसून
कोटागिरी में भी भूस्खलन हुआ, जिससे सड़क यातायात प्रभावित हो गया और परिणामस्वरूप यातायात को कुन्नूर से मेटटुपालयम की ओर परिवर्तित कर दिया गया. आरएमसी के अनुसार, तेनकाशी, तेनि, दिंडुक्कल, मदुरै, विरुढुनगर, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, शिवगंगा, रामनाथपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, तिरुवण्णायलै और तिरुवल्लूर जिलों में गरज के साथ मध्यम बारिश हुई. पूर्वोत्तर मानसून पूरे राज्य में सक्रिय है और चेन्नई तथा आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई है.

कई राज्यों में बारिश के आसार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में आज यानी गुरुवार को कोहरे के साथ बादल छा सकते हैं. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

वहीं तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़िएः खरीद डाला 137 करोड़ का आलीशान बंगला, जानिए कौन है दिल्ली का सबसे महंगा घर खरीदने वाला ये शख्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़