Rain Alert: इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने चेताया

आईएमडी ने यह भी पूर्वानुमान जताया है कि सोमवार से गुरुवार तक उत्तराखंड, बुधवार और गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, मंगलवार और बुधवार को उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2023, 08:44 PM IST
  • मौसम विभाग ने दी चेतावनी
  • इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Rain Alert: इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने चेताया

नई दिल्लीः भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. जबकि, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है. वहीं, अगले दो-तीन दिनों में पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी वर्षा का पूर्वानुमान है. मौसम एजेंसी ने अपने बुलेटिन में कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ आंधी और बिजली गिरेगी.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
आईएमडी ने बताया कि मंगलवार से शुक्रवार तक हिमाचल प्रदेश में, सोमवार से शुक्रवार तक उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में, सोमवार से गुरुवार तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में, सोमवार से मंगलवार तक पूर्वी राजस्थान में और मंगलवार को उत्तरी हरियाणा-चंडीगढ़ में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

यूपी में इन इलाकों में बारिश
आईएमडी ने यह भी पूर्वानुमान जताया है कि सोमवार से गुरुवार तक उत्तराखंड, बुधवार और गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, मंगलवार और बुधवार को उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य भारत में हल्की से व्यापक वर्षा के साथ तूफान और बिजली गिरने के आसार हैं. पश्चिमी मध्य प्रदेश में बुधवार तक और पूर्वी मध्य प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को भारी वर्षा होने की संभावना है.

पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों के दौरान हल्की से व्यापक वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना है. साथ ही क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि असम और मेघालय में सोमवार से शुक्रवार तक और अरुणाचल प्रदेश में बुधवार से शुक्रवार तक बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.दक्षिण में हल्की से काफी व्यापक वर्षा के साथ तूफान और बिजली गिरेगी. मंगलवार को तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़